कोंच व नदीगांव में मतों की गिनती का काम पूरा, छोटी संसद संभालने को पैडअप हुये नये प्रधान


* परिणाम जानने के लिए मतगणना केन्द्रों के बाहर लगा रहा ग्रामीणों का जमावड़ा 
🐚🐚🐚🐚🐚🐚🐚🐚🐚🐚🐚
कोंच। ग्राम प्रधान और ग्राम सदस्यों के चुनाव के बाद कोंच एवं नदीगांव विकास खंडों में आज रविवार को मतगणना का काम निपट गया है। शांतिपूर्ण ढंग से चली मतगणना में आज दिन भर में ही गिनती पूरी हो गई है जिसके चलते अनुमान है कि सारे परिणाम आ जाने के बाद विजयी प्रत्याशियों के समर्थक गुलाल उड़ाते हुये अपने प्रधान को गांवों तक ले गये। मतगणना के दौरान परिणाम जानने के लिये भारी भीड़ मतगणना स्थल के चारों तरफ जमा रही। चुनाव प्रेक्षक सीपी त्रिपाठी ने भी दोनों मतगणना केन्द्रों का जायजा लिया।
विकास खंड कोंच एवं नदीगांव में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में गुजरी 5 दिसंबर को तीसरे चरण में डाले गये वोटों की मतगणना रविवार सुबह सात बजे भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुई। कोंच ब्लॉक के 62 ग्राम प्रधानों लिये मतों की गिनती का काम आरओ श्रीकृष्ण शाक्या की देखरेख में काफी तेज गति से शुरू हुआ जिसके चलते कोंच विकासखंड में समाचार लिखे जाने तक सभी परिणाम बाहर आ चुके थे। इधर, कोंच के एसआरपी इंटर कॉलेज में तहसीलदार जितेन्द्रपाल लगातार मतगणना पर निगरानी बनाये थे, अतुल शर्मा, रवीन्द्र शुक्ला आदि सहयोग में लगे थे। सुरक्षा की कमान कोतवाल कोंच रूद्रकुमार सिंह और एसओ एट वीरेन्द्रसिंह के हाथों में थमी रही और उन्होंने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई। प्रेक्षक सीपी त्रिपाठी ने भी मतगणना स्थल का जायजा लिया।
नदीगांव विकास खंड में भी आरओ राकेश वर्मा की देखरेख में वोटों की गिनती निर्धारित समय से शुरू हो गई थी और प्रत्येक न्याय पंचायत के लिये गणना के लिये हर कक्ष में चार चार टेबिलें लगाने के चलते परिणामों ने पेटियों से बाहर आने में बिल्कुल भी देरी नहीं लगाई। 76 ग्राम पंचायतों के लिये शाम तक मतगणना का काम निपटा लिया गया था। मतगणना के दौरान चप्पे चप्पे पर पुलिस बल के अलावा एसएसबी के जवान तैनात रहे जिसके चलते परिंदा भी पर नहीं मार सका। एसडीएम कोंच संजयकुमार सिंह, सीओ मनोजकुमार गुप्ता, एसओ नदीगांव मिथलेशसिंह, कैलिया एसओ प्रमोदकुमार नदीगांव ब्लॉक को संवेदनशील मान कर पूरे दिन जिला परिषद् इंटर कॉलेज नदीगांव में डटे रहे। 

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment