बेचारी खोजती रह गई अपने लाल को

चंदौली : मुगलसराय रेलवे स्टेशन से गायब हुआ नवजात, पुलिस ने नहीं सुनी माँ की फरियाद
मुगलसराय रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म से बुधवार सुबह एक नवजात शिशु गायब हो गया। बच्चे को लापता देख उसकी माँ बेसुध हो गई और बदहवास होकर उसे इधर-उधर ढूंढने लगी। काफी देर तक बच्चे का कुछ पता नहीं चलने पर जब वह अपनी फरियाद लेकर जीआरपी थाने पहुँची तो पुलिसवालों ने उसे आश्वासन देने के बजाय दुत्कार कर भगा दिया। हालांकि, मामला मीडिया के संज्ञान में आने पर पुलिस ने आनन-फानन में मुकदमा दर्ज किया और फिर बच्चे की तलाश शुरू की।  
जानकारी के मुताबिक, सैयदराजा थानाक्षेत्र के जेठमलपुर गाँव की तीन महिलाएं मिरजापुर में स्थित माँ विंध्यवासिनी के दर्शन के लिए गई थीं। वापस लौटते समय सभी मुगलसराय स्टेशन पर उतर गईं | मंगलवार देर रात सैयदराजा जाने के लिए उन्हें कोई ट्रेन नहीं मिली तो तीनों महिलाएं प्लेटफॉर्म नंबर छह पर ही सो गईं। बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह जब किरण देवी की आँख खुली तो उसका तीन महीने का बच्चा गायब था। यह देखते ही वह बेसुध होकर बच्चे को इधर-उधर ढूंढने लगी।
कई घंटे बीतने के बाद भी किरण देवी को जब उसका बच्चा नहीं मिला तो वह गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने जीआरपी थाने पहुँची, लेकिन पुलिसकर्मियों ने अपनी नींद में खलल पड़ने पर उसे डांट कर भगा दिया। वहीं, बच्चा खोने के बाद बदहवास किरण देवी घर जाने को राजी नहीं हुई। इसी दौरान किसी ने मीडिया को इसकी जानकारी दे दी। मौके पर पहुँचे मीडिया कर्मियों के कहने पर जीआरपी पुलिस ने मामला दर्ज किया और बच्चे की तलाश में जुट गई।

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment