सामाजिक मुद्दों पर बन रही फिल्में लोगों को करती हैं प्रभावित

पहले दिन नौ फिल्मों का हुआ प्रदर्शन l


आईएमए  हॉल में धर्मवीर फिल्म एंड टीवी प्रोडक्शन की ओर से हुआ आयोजन
जूरी के मेंबर बोले  सामाजिक मुद्दों पर बन रही फिल्में लोगों को करती हैं प्रभावित

औरंगाबाद कार्यालय : शुक्रवार को शहर के आईएमए  हॉल में धर्मवीर फिल्म एंड टीवी प्रोडक्शन द्वारा तीन दिवसीय फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया गया. औरंगाबाद फिल्म फेस्टिवल का उद्घाटन नगर परिषद के अध्यक्ष उदय गुप्ता, रेड क्रॉस सोसाइटी के अध्यक्ष सतीश कुमार सिंह, समाजसेवी सह रंगकर्मी धीरज अजनबी, फिल्म निर्माता शांति वर्मा, अशोक मेहरा, निर्भय चौधरी एवं आरिफ शहडोली ने पारंपरिक तरीके से दीप प्रज्वलित कर किया.

कार्यक्रम का शुभारंभ परिचय सत्र के साथ किया गया. इसके बाद उपस्थित फिल्म निर्माताओं निर्देशकों और दर्शकों को संबोधित करते हुए  चेयरमैन उदय गुप्ता ने कहा कि छोटे से शहर में इस तरह के फिल्म फेस्टिवल का आयोजन विभिन्न प्रमुख आयोजनों में एक है. ऐसे सर्वश्रेष्ठ आयोजन आगे भी होते रहे इसके लिए नगर परिषद अपनी ओर से पूरा सहयोग करेगा. रेड क्रॉस सोसाइटी के अध्यक्ष सतीश सिंह ने भी कहा कि यह आयोजन विभिन्न आयोजनों से थोड़ा अलग इसलिए है कि ऐसे आयोजन में आम लोगों को एक स्वस्थ मनोरंजन का अवसर उपलब्ध कराया गया है.

कलाकारों को प्रोत्साहित करने की जरूरत

स्वस्थ फिल्मों का महाकुंभ औरंगाबाद की धरती पर हमेशा लगते रहे इसके लिए कलाकारों को प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है. शुक्रवार को फिल्म फेस्टिवल के पहले दिन पूर्व से स्क्रीनिंग की गई नौ फिल्मों का प्रदर्शन किया गया. जूरी में शामिल आरिफ शहडोली ने कहा कि सामाजिक मुद्दों पर बन रही फिल्म में लोगों को प्रभावित करती हैं और इससे समाज में बदलाव भी आता है.

वहीं मशहूर फिल्म निर्देशक निर्भय चौधरी ने कहा कि औरंगाबाद फिल्म फेस्टिवल में काफी  कम उम्र के आए फिल्म निर्माताओं को देख ऐसा लग रहा है जैसे यह काफी दिनों से फिल्म के क्षेत्र में काम कर रहे हो इनके पास एक नई सोच है और एक नई समझ. ऊर्जावान नवयुवकों के पास विषय की कमी नहीं है.

इस मौके पर धर्मवीर फिल्म एंड टीवी प्रोडक्शन के एमडी  डॉली वर्मा, फिल्म फेस्टिवल के संयोजक ओम प्रकाश पुत्र उर्फ सोनू, रितेश सिंह ,संकेत सिंह, पप्पू कुमार, मशहूर फिल्म निर्देशक सहकर्मी आफताब राणा, भारतीय जीवन बीमा निगम के विकास पदाधिकारी संजय सिंह ,महावीर जैन, शिक्षक वसीम अख्तर, फिल्म निर्देशक जितेंद्र राणा, मुंगेर के निर्देशक आकाश गुप्ता सहित अन्य कलाकार उपस्थित थे.
जिन फिल्मों का हुआ प्रदर्शन

तोसे लागी लगन, थूकैया, गंगा इज द होली, डॉ जगदीश चंद्र बसु, माय रिस्पॉन्सिबिलिटी, जिउतिया द सोल, कल्चरल सिटी दाउदनगर, इट्स हाउस नॉट माय होम आदि फिल्में प्रदर्शित की गयी.

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment