हज यात्रा के लिए पूरी दुनिया के लोग काबा के लिए रवाना हो रहे हैं

लखनऊ -हज यात्रा के लिए पूरी दुनिया के लोग काबा के लिए रवाना हो रहे हैं। रविवार को यूपी से पहला जत्था रवाना हुआ। सीएम अखिलेश यादव ने अली मियाँ हज हाउस से जत्थे को झंडी दिखाई। पहले जत्थे में 350 हाजी शामिल हैं। इन सभी दोपहर 1:05 मिनट पर सउदी अरब के चार्टड प्लेन SV-5707 से मदीना के लिए उड़ान भरेंगे।

अखिलेश यादव ने दी शुभकामनाएं
कुल 5 बसों में 350 यात्रियों के साथ पहला जत्था आज सुबह 8:20 बजे एयरपोर्ट के लिए रवाना करते हुए सीएम अखिलेश यादव ने सभी को हज के लिए शुभकामनाएं दी। इस मौके पर अल्पसंख्यक कल्याण और नगर विकास मंत्री आज़म खान, मौलाना फरंगी महली समेत सैकड़ों मौलवी और मौलाना मौजूद रहे।

जिला प्रशासन पहुंचाएगा एयरपोर्ट
अल्पसंख्क कल्याण और नगर विकास सचिव एसपी सिंह ने कहा कि सभी आजमीनों को हज हाउस से एयरपोर्ट पहुंचाने की जिम्मेदारी पुलिस और जिला प्रशासन की है। एयरपोर्ट के सभी जिम्मेदार अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि इमीग्रेशन और चेकिंग आदि सुविधाओं को बेहतर बनाना सुनिश्चित करें। हज कमेटी की तरफ से निर्देश दिए गए है कि हज हाउस आने वाले जिन खिदमतगारों के पास आईकार्ड नही हैं। उन्हें मेन गेट के पास ये आईकार्ड दिए जाएंगे। इस आईकार्ड का प्रारूप प्रदेश हज कमिटी की वेबसाइट पर मौजूद है।

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment