हीरोइन बनने के लिए ऐश्वर्या ने बोला था सबसे बड़ा झूट !

आज एक ऐसे किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं जो बॉलीवुड की सबसे बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी बन गई थी । यह बात साल 2011 की है और इसमें शामिल थीं अमिताभ बच्चन की बहू ऐश्वर्या राय । साथ ही इस विवाद के चपेटे में आए थे बॉलीवुड के पॉपुलर डायरेक्टर मधुर भंडारकर ।



दरअसल, मधुर ने ऐश के साथ अपना ड्रीम प्रोजेक्ट साइन किया था । दोनों साथ में फिल्म बनाने जा रहे थे । ऐश ने फिल्म साइन कर दी थी लेकिन एक बहुत जरूरी बात डायरेक्टर को नहीं बताई । वो थी उनकी प्रेग्नेंसी की बात ।



मधुर ने इस फिल्म को बनाने से पहले डेढ़ साल तक रिसर्च किया था। इसमें मधुर का खून-पसीना लगा था । यह मधुर का सबसे महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट था । मधुर के लिए यह कोई छोटी फिल्म नहीं थी जो 2 लोकेशन में ही शूट हो जाती है ।
मधुर ने इसके लिए 40 लोकेशन फाइनल की थीं । कई सारी एक्ट्रेस और एक्टर को साइन किया था । इस फिल्म में नॉर्मल गाने या डांस ही नहीं एडल्ट कंटेंट भी होने वाला था । लेकिन जब मधुर को ऐश की प्रेग्नेंसी की बात पता चली तो वो बेहद नाराज हुए और उन्होंने ऐश्वर्या को फिल्म से निकाल दिया ।
मुधर ने बताया, 'फिल्म में ऐसे सीन थे जो किसी भी इंसान के दिमाग पर गहरा असर छोड़ सकते थे । फिल्म की 8 दिन की शूटिंग हो चुकी थी । तभी मेरी असोसिएट डायरेक्टर एक एक्ट्रेस के साथ रिहर्सल कर रही थी । वो स्लिप हो गई और उसे काफी चोट आई । आज जब मैं ऐश को देखता हूं तो मुझे काफी दुख होता है ।'मुझे लगता है कि अगर मेरी एसोसिएट की जगह ऐश गिर जातीं तो मैं जिंदगी भर खुद को माफ नहीं कर पाता । फिल्म में एक्ट्रेस को स्मोक करना था । लेकिन प्रेग्नेंट महिला के लिए स्मोकिंग ठीक नहीं । ऐसा भी हो सकता था कि ऐश कैमरे में स्मोक करने से मना कर देतीं ।'
'फिल्म में कई चीजें ऐसी थीं जो एक प्रेग्नेंट महिला को नुकसान पहुंचा सकती थीं । हमें ऐश्वर्या की प्रेग्नेंसी की खबर एक न्यूज चैनल से मिली । तब वो 4 महीने की प्रेग्नेंट थीं । ये फिल्म इंडस्ट्री विश्वास पर चलती है। जिसे ऐश्वर्या ने तोड़ दिया था । इस फिल्म की घोषणा कांस में हुई थी ।'

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment