छोटी छोटी बातों में सरप्राइज देते थे बोनी कपूर श्रीदेवी को!

नई द‍िल्‍ली : 


24 फरवरी की रात बॉलीवुड के लिए बहुत दर्दभरी रात रही। फ‍िल्‍म इंडस्‍ट्री की एक खूबसूरत अदाकारा श्रीदेवी अचानक सभी को छोड़कर चली गईं। कुछ समय पहले वह उस शादी की तस्‍वीरों में मुस्‍कुराते हुए द‍िख रही थीं, जिसमें शरीक होने वह दुबई गई थीं। उन तस्‍वीरों में श्रीदेवी को खुश देखकर कोई नहीं सोच सकता था क‍ि चंद घंटों के बाद श्रीदेवी अतीत बन जाएंगी और हम बस उनकी कहान‍ियां सुनाया करेंगे। दुबई के एक होटल के बाथरूम में श्रीदेवी का न‍िधन हुआ।

उनकी मौत के तीन द‍िन बाद तक सभी यही समझते रहे क‍ि श्रीदेवी की मौत कार्ड‍ियक अरेस्‍ट की वजह से हुई है। लेकिन पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट ने उनकी मौत का राज और गहरा द‍िया। इस रिपोर्ट में बताया गया क‍ि श्रीदेवी का निधन दुर्घटनावश डूबने से हुआ। वह होटल के बॉथरूम के बाथटब में मृत पाई गईं। इस बात को पचा पाना श्रीदेवी के फैन्‍स के लिए आसान नहीं रहा और साथ ही ऐसे कई कयास भी लगने लगे जो कपूर परिवार के दर्द को और बढ़ा रहे थे। कोमल नाहटा ने ल‍िखा है क‍ि श्रीदेवी को बोनी कपूर तभी से ही छोटे-छोटे प्‍यार भरे सरप्राइज देते आए हैं, जब उन्‍होंने मिस्‍टर बेचारा की शूटिंग के दौरान 'रूप की रानी' प्रपोज क‍िया था। वह दुबई में अपनी बहन के बेटे मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने के लिए श्रीदेवी और छोटी बेटी खुशी के साथ गए थे। 



शादी का प्रोग्राम पूरा होने के बाद वह 22 फरवरी को एक लखनऊ में एक मीटिंग अटेंड करने के लिए खुशी के साथ लौट आए। जबकि श्रीदेवी वहीं रुकीं क्‍योंकि वह बड़ी बेटी जान्हवी के लिए शॉपिंग करना चाहती थीं जो अपनी पहली फ‍िल्‍म की शूटिंग की वजह से उनके साथ नहीं आ पाई थी। हालांकि श्रीदेवी के पास 21, 22 और 23 का वक्‍त था लेकिन वह तब शॉपिंग नहीं कर पाईं। इस दौरान उन्‍होंने अपना वक्‍त होटल के कमरे में बिताया। 24 की सुबह को श्रीदेवी से जब बोनी ने बात की तो उन्‍होंने कहा - 'पापा'  मैं तुम्‍हें मिस कर रही हूं। श्रीदेवी प्‍यार से बोनी को पापा कहती थीं। इस पर बोनी ने भी कहा क‍ि वह भी उनको मिस कर रहे हैं। लेकिन यह नहीं बताया क‍ि वह शाम की दुबई की फ्लाइट बुक कर चुके हैं। इसका आइड‍िया भी जान्‍हवी ने ही बोनी को द‍िया था क्‍योंकि वह जानती थी क‍ि उसकी मां को अकेले रहने की आदत नहीं है और इस दौरान वह कोई डॉक्‍युमेंट भी गुम कर सकती हैं। 
शादी के बाद यह पहला मौका था जब श्रीदेवी पूरे दो द‍िन के लिए विदेश में अकेली थीं
हालांकि इससे पहले वह दो बार बोनी के बिना विदेश गई थीं लेकिन तब बोनी ने अपने दोस्‍त की वाइफ को उनका ध्‍यान रखने के लिए उनके साथ भेजा था। 24 फरवरी को बोनी ने दोपहर 3:30 बजे की फ्लाइट ली और श्रीदेवी को सरप्राइज देने के लिए पहले ही बता द‍िया क‍ि मीटिंग में होने की वजह से वह अगले कुछ घंटे उनसे बात नहीं कर पाएंगे। 
बोनी के अनुसार - शाम 6:30 बजे के करीब वह दुबई के होटल पहुंचे जहां श्रीदेवी ठहरी थीं और डुप्‍ल‍िकेट चाबी से उनके कमरे में आ गए। उनको देखकर श्रीदेवी बेहद खुश थीं और ये भी बोलीं क‍ि कहीं न कहीं वह जानती थीं क‍ि बोनी उनसे मिलने जरूर आएंगे। श्रीदेवी और बोनी में इसके बाद आधा घंटा बात हुई। तब श्रीदेवी ने अपना शॉपिंग का प्‍लान चेंज क‍िया और दोनों ने फैसला क‍िया क‍ि वे 25 फरवरी की रात को दुबई से वापस इंड‍िया लौटेंगे। 

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment