भारत ने 42.1 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया!







पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में रविवार को भारत ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा दिया। भारत ने 323 रन के लक्ष्य को 42.1 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। विराट कोहली और रोहित शर्मा ने शतक लगाया। कोहली ने 140 और रोहित 152 रन की पारी खेली। दोनों ने चौथी बार एक ही पारी में एक साथ शतक लगाया। रोहित-कोहली इस मामले में सिर्फ एबी डिविलियर्स और हाशिम अमला से पीछे हैं। डिविलियर्स-अमला ने पांच बार ऐसा किया था।


दूसरी इनिंग में भारत ने 28 बार 300 रन बनाए। इनमें 18 बार जीता, एक मैच टाई रहा और नौ में हार मिली।

विंडीज के लिए हेटमेयर ने शतक लगाया: विंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट पर 323 रन बनाए थे। उसके लिए शिमरोन हेटमेयर ने 106 रन बनाए। उन्होंने 78 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और छह छक्के लगाए। यह उनके करियर का तीसरा शतक है। भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए।





कोहली-रोहित ने की 246 रन की साझेदारी: लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 10 रन के स्कोर पर शिखर धवन पवेलियन लौट गए। उन्हें चार रन के निजी स्कोर पर ओसाने थॉमस ने बोल्ड कर दिया। थॉमस का वनडे क्रिकेट में यह पहला विकेट है। इसके बाद रोहित और कोहली ने पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 246 रन जोड़े। दोनों के बीच यह 15वीं शतकीय साझेदारी है। कोहली ने अपना 36वां और रोहित ने 20वां शतक लगाया।

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment