थाने के सामने ही पिटी यूपी पुलिस



झांसी। जनपद के समथर थाने की पुलिस पर आज उस समय दबंगों ने हमला कर दिया, जब वे एक झगड़े के पीड़ित का चिकित्सीय परीक्षण कराने स्वास्थय केंद्र जा रहे थे। रास्ते में दबंगों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। हालांकि इस घटना के आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कुछ को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। समथर में थाने के पास मोहल्ला नई बस्ती में अस्थाई रूप से रहने वाले मूलत: मप्र के दतिया जिला स्थित पण्डोखर थाना क्षेत्र के ग्राम सदका निवासी श्याम तिवारी पुत्र रामकुमार बीते रोज अपने घरमें था। इसी दौरान नई बस्ती के रहने वाले संजू दांगी उसका पिता हरनाम व विजयगढ़ निवासी संदीप कुशवाहा आए और गाली-गलौज करते हुए उसके साथ लाठी से मारपीट कर दी। इससे श्याम तिवारी बुरी तरह घायल हो गया। रात में हुई इस घटना के बाद पुलिस ने श्याम तिवारी की सूचना पर उक्त चारों आरोपियों के खिलाफ धारा 452, 323, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। इसके बाद सुबह पुलिस पीड़ित श्याम तिवारी का चिकित्सीय परीक्षण कराने जा रही थी। उसके साथ थाने का सिपाही चंद्रशेखर भी था। जैसे ही चंद्रशेखर पीड़ित को लेकर थाने से बाहर आया, तभी घटना का आरोपी संजू वहां आ गया और यह कहते हुए उसने श्याम तिवारी पर हमला बोल दिया कि मैं भी अपना सिर फोड़ कर तुम्हारे खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दूंगा।

यह सुनते ही सिपाही चंद्रशेखर ने उसे वहां से जाने को कहा तो संजू ने अपने साथी संदीप दांगी, पिता हरनाम सिंह, सुरेश सिंह दांगी, आशू दांगी व दशरथ अहिरवार समेत दस अज्ञात लोगों के साथ पुलिस पर हमला बोल दिया। सभी लाठियों से लैस थे। हमलावरों ने चंद्रशेखर की वर्दी तक फाड़ दी और जमकर मारपीट की। चंद्रशेखर सिपाही ने अपनी जान पर बनते देखा तो मदद के लिए थाने की ओर दौड़ लगा दी। साथी की पुकार सुनकर थाने में मौजूद उप निरीक्षक प्रेमसागर, सुरेश बाबू, रामकुमार, यादवेंद्र सिंह, अभिशेक शुक्ला, भूपेंद्र कुमार, बृजेश आदि सिपाही वहां आ गए। पुलिस और हमलावरों में जमकर लाठियां चलीं। इसके बाद पुलिस की बढ़ते प्रभाव को देखकर हमलावर वहां से भाग गए।

उधर, पीड़ित सिपाही चंद्रशेखर की तहरीर पर आरोपी संजू दांगी, संदीप दांगी, पिता हरनाम सिंह, सुरेश सिंह दांगी, आशू दांगी व दशरथ अहिरवार समेत दस अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 147, 323, 504, 353, 504, 506 एवं 7 क्रिमिनल लॉ ऐक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया। सूत्रों का कहना है कि हमलावरों में से कुछ को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। सूत्रों से प्राप्त

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment