बाराबंकी : मतगणना प्रशिक्षण से वापस जा रहे दुर्घटना में मृतक

मतगणना कर्मी के परिवारीजनों को पंचायत चुनाव आयोग को दस लाख रुपये की आर्थिक मदद देगा। पांच लाख रुपये तत्काल और पांच लाख रुपये बाद में दिए जाएंगे।
शुक्रवार की सुबह कस्बा कुर्सी निवासी व राजकीय बालिका इंटर कॉलेज फतेहपुर के वरिष्ठ सहायक लिपिक अवधराम जायसवाल नवीन मंडी मतगणना का प्रशिक्षण प्राप्त करने आए थे। यहां से प्रथम पाली में प्रशिक्षण प्राप्त कर वे दोपहर अपने बाइक से घर लौट रहे थे। तभी कोतवाली नगर अंतर्गत सूतमिल के निकट एक अज्ञात वाहन ने मोटरसाइकिल में जोरदार टक्कर मार दी। अवधराम की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी। इस मामले में जिला विकास अधिकारी एके ¨सह ने तत्काल आयोग को मतगणना कर्मी की मौत की सूचना दी। आयोग ने परिवारीजनों को पांच लाख रुपये तत्काल देने के लिए कहा है। वहीं शेष आठ दिनों के अंदर पांच लाख रुपये दिए जाने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा मतगणना कर्मी के पास पांच बीघा जमीन है जिसका दुर्घटना बीमा के तहत पांच लाख रुपये की धनराशि दी जाएगी।
इनसेट-अधिकारियों ने व्यक्त किया गहरा दुख
बाराबंकी : मतगणना कर्मी की मौत के बाद अधिकारियों ने गहरा दुख व्यक्त किया है। जिलाधिकारी योगेश्वर रामि मिश्र, अपर जिलाधिकारी हरिकेश चौरसिया, मुख्य विकास अधिकारी ऋषिरेंद्र कुमार, जिला विकास अधिकारी एके ¨सह, डीएसटीओ विनोद कुमार ¨सह, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमर नाथ यती, जिला ब सिक शिक्षा अधिकारी समेत अन्य अधिकारियों ने शोक संवेदन के तहत दो मिनट का मौन रखकर दुख व्यक्त किया है।
इनसेट-पति का इंतजार, आई मौत की सूचना
¨नदूरा : करवाचौथ का दिन था और मतगणना कर्मचारी अवधराम की पत्नी रामश्री व्रत रखे हुई थी। उसे क्या मालूम था कि जिसके लिए लंबी उम्र की कामना के लिए व्रत रखा है उसकी उम्र अब चंद घंटों की है। रोते- बिलखते हुए पत्नी कहती है कि शुक्रवार को मतगणना प्रशिक्षण लेने के लिए घर से निकले थे। जाने के बाद से मन अशांति हो गया और उन्हें फोन करके हाल-चाल लिया। हालांकि फिर भी मन बेचैन ही रहा। सूचना तो आई लेकिन मरने की। वहीं बड़ी बेटी निधि की शादी के लिए भी अवधराम तैयारी कर रहा था। शनिवार को अवधराम की लाश घर पहुंची तो घर में मातमी कोहराम मच गया। बेटी पुकार-पुकार कर कहने लगी कि अब कौन करेगा कन्यादान। मतगणना कर्मी के तीन बेटे और दो पुत्रियां हैं। पूरे परिवार का बोझ भी अवधराम पर था।

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment