सामूहिक दुष्कर्म

टिकैतनगर (बाराबंकी) : सामूहिक दुष्कर्म के आरोपी को पकड़ने के लिए मस्जिद में पुलिस की दबिश से कस्बे में तनाव फैल गया। सैकड़ों की संख्या में लोगों ने मार्ग जामकर पुलिस टीम पर पथराव कर दिया। इस हादसे में टिकैतनगर थाने के तीन सिपाही घायल हो गए। जिनमें एक को गंभीर चोटें आई हैं। एसओ टिकैतनगर ने 125 लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस हमलावरों को चिन्हित कर रही है। वहीं मस्जिद में दबिश की अफवाह फैलाने वालों पर भी पुलिस मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है।

दरियाबाद थाना क्षेत्र में गत दो जून को एक युवती से सामुहिक दुष्कर्म की वारदात हुई थी। इसमें हाशिम मुम्ताज उर्फ सब्बो निवासी घड़ियाली मुहल्ला सहित तीन लोग और नामजद थे। अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी शफीक अहमद ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर दरियाबाद थाने में तैनात उपनिरीक्षक अजय ¨सह, अर¨वद कुमार राय व अन्य सिपाहियों के साथ मस्जिद से सटे हाशिम के मकान में दबिश दी थी। जिसको मस्जिद में पुलिस द्वारा दबिश देना और जूते पहनकर घुसने की अफवाह फैला दी गई। रविवार सुबह कस्बे में सैकड़ो की तादात में इसके विरोध में एकत्र हो गए। दरियाबाद-भिटरिया मार्ग पर जाम कर जमकर हंगामा काटा। लोगों के आक्रोश की सूचना पर मौके पर अन्य थानों की पुलिस को मौके पर जाने का आदेश जारी हुआ। मौके पर सबसे पहले एसओ टिकैतनगर टीपी ¨सह आरक्षियों के साथ जीप से पहुंचे। जिन्हें देखते ही उग्र भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया। पथराव में एसओ टिकैतनगर की टीम में शामिल सिपाही बुद्धीलाल, राजेंद्र वर्मा और रणविजय ¨सह घायल हो गए। जिसमें बुद्धीलाल को गंभीर चोटें आई। स्थित को देखते हुए एसओ टिकैतनगर ने रिवाल्वर निकालकर लोगों को धमकाया तो भीड़ कुछ बिखरी जिसके बाद पुलिस टीम मौके से बचकर निकल सकी। पुलिस ने बताया कि आरोपी का मकान व मस्जिद की दीवार मिली हुई है जिससे लोगों ने अफवाह फैला दी थी।

मौके पर पहुंचे एएसपी, एसडीएम प्रभाकांत अवस्थी, सीओ आरपी ¨सह सहित सफदरगंज, रामसनेहीघाट, दरियाबाद और टिकैतनगर की पुलिस मौके पर पहुंची। अधिकारियों ने वहां लोगों से बात की जिसमें यह कहा किया कि यदि मस्जिद में जाना हो तो पुलिस सूचना देकर जाए। करीब एक घंटे तक चली वार्ता में मामले को शांत कराया गया। फिलहाल कस्बे में एहतियात के तौर पर पीएसी व पुलिस तैनात कर दी गई है।

पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद ने बताया मस्जिद में दबिश की बात कही जा रही थी लेकिन ऐसा है नहीं मामले की जांच की जा रही है।

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment