पंचायत चुनाव

बाराबंकी : पंचायत चुनाव को शांतिपूर्वक निपटाने के लिए आयोग की नजर अब अतिसंवेदनशील प्लस मतदान केंद्रों पर होगी। जिलें में 141 अतिसंवेदशील प्लस मतदान केंद्रों को पुलिस ने चिन्हित कर लिया है। इन केंद्रों पर जिला निर्वाचन अधिकारी की विशेष नजर होगी। इसके लिए प्रत्येक केंद्रों की वीडियोग्राफी कराने के लिए रणनीति बनाई गई हैं। जिल में 479 मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील है। इन्हीं मतदान केंद्रों में से प्लस मतदान केंद्र चिन्हित किए गए है। यहां फोर्स भी अधिक तैनात की जाएगी।

तैयारी पूरी, नामांकन आज

सोमवार को नामांकन के लिए सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। प्रत्येक ब्लॉकों पर 9 से 11 काउंटर बनाए गए है। वहीं रविवार को जिला पंचायत के 384 नामांकन फार्म बिके तो वहीं बीडीसी के 2128 नामांकन फार्म बेचे गए हैं।

नामांकन फार्म बिकने का स्थल बदला गया

जिला पंचायत सदस्य के लिए अभी तक अपर जिलाधिकारी न्यायालय में नामांकन फार्म बिक रहे थे। अब द्वितीय, तृतीय और चतुर्थ चरण के लिए नामांकन अब उपसंचालक चकबंदी के कार्यायल में नामांकन फार्मों की बिक्री होगी।

एसडीएम करेंगे नोटरी का सत्यापन

सोमवार से पहले चरण के लिए नामांकन फार्म भरा जाएगा। इसमें लगने वाले नोटरी को उपजिलाधिकारी द्वारा सत्यापित किया जाएगा। सत्यापन का कार्य सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक चलेगा। वहीं जमानत राशि नामांकन जमा करने के दौरान की काउंटर पर की जा सकेगी।

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment