कैबिनेट मंत्री के ‘स्टिंग आपरेशन’ में आखिर कौन थे वह ‘प्रिंसिपल साहब’?

Varanasi
🌖E & E News🌖

चर्चाओं की मानें तो उसी ‘प्रिंसिपल साहब’ ने करवायी थी पारसनाथ व उषा की पंचायत
कैबिनेट मंत्री के एक करीबी सहित कई ‘प्रिंसिपल साहब’ पर घूम रही ‘शक की सूई’
 जौनपुर (सं.) ६ सितम्बर। उषा मौर्या बनाम दिलीप प्रजापति (स्पष्ट रूप से उषा मौर्या बनाम कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव) का मामला इस समय पूरी तरह से काफी तूल पकड़ लिया है। जौनपुर जैसे छोटे से शहर से उठा यह मामला आज उत्तर प्रदेश समेत आस-पास के राज्यों तक भी फैल चुका है।

 इस मामले के इतने बड़े पैमाने तक फैलाव होने का कारण गत दिवस स्वयं पीड़िता उषा मौर्या द्वारा किया गया ‘स्टिंग आपरेशन’ है। उस ‘स्टिंग आपरेशन’ के अनुसार कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव नगर के लाइन बाजार थाना क्षेत्र के पचहटियां में स्थित विवादित ६५ बिस्वा जमीन को लेकर वादी उषा मौर्या के घर के पास स्थित एक व्यक्ति के घर में पंचायत हुई। पंचायत के दौरान हो रहे शोर-गुल के अनुसार वहां कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव व उषा मौर्या के अलावा एकाध लोग और भी थे।

 फिलहाल यह मामला इस समय सूर्खियों में बना हुआ है लेकिन यह बात दबती नजर आ रही है कि कैबिनेट मंत्री व उषा मौर्या के बीच हुई वार्ता के दौरान वहां एक ‘प्रिंसिपल साहब’ भी थे। ‘स्टिंग आपरेशन’ में हुई वार्ता के दौरान स्वयं कैबिनेट मंत्री ने ‘प्रिंसिपल साहब’ शब्द का प्रयोग भी किया था जिस पर उषा मौर्या ने कहा कि मैं आपको जानती हूं, इनको नहीं। फिलहाल वह ‘प्रिंसिपल साहब’ कौन थे? कौन सी पार्टी से मिलान करते हैं? जनपद के किस विधानसभा क्षेत्र से आगामी विस चुनाव लड़ने वाले हैं?

 यह चर्चा एवं जांच का विषय बना हुआ है, क्योंकि चर्चाओं की मानें तो वही ‘प्रिंसिपल साहब’ कैबिनेट मंत्री व उषा मौर्या के बीच पंचायत का यह कार्यक्रम निर्धारित किये थे। वार्ता के दौरान कैबिनेट मंत्री ने यह भी कहा था कि ‘प्रिंसिपल साहब’ चुनाव लड़ने वाले हैं। इसको लेकर इस समय जनपद में जोरदार चर्चा का विषय बना हुआ है कि वह कौन ‘प्रिंसिपल साहब’ हैं जो आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने वाले हैं।

 हालांकि एक चर्चित ‘प्रिंसिपल साहब’ तो कैबिनेट मंत्री के काफी करीबी माने जाते हैं लेकिन वे थे या कोई दूसरे ‘प्रिंसिपल साहब’ यह प्रश्नचिन्ह जनपद के सभी नागरिकों की जुबान पर खास बना हुआ है। इसको लेकर लोगों द्वारा अपने स्तर से उक्त ‘प्रिंसिपल साहब’ के बारे में जानकारी भी एक-दूसरे से लिया जा रहा है। (समाचार पत्र के दूसरे अंक में पाठक बंधु पढ़ेंगे ‘प्रिंसिपल साहब’ का नाम!)
 Riporter.. Sheru khan

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment