बसपा में बगावत, कई सेक्टर अध्यक्षों ने इस्तीफें सौंपे

बसपा में बगावत, कई सेक्टर अध्यक्षों ने इस्तीफें सौंपे

जिला पंचायत के लिए समर्थन की सूची जारी होने के बाद बबाल

पार्टी विरोधियों को समर्थन बेंचने का लगाया आरोप
उरई। जिला पंचायत चुनाव में 16 उम्मीदवारों के लिए पार्टी द्वारा समर्थन का ऐलान होते ही बसपा में बगावत हो गई। दर्जनों पार्टी कार्यकर्ताओं ने बाबा साहेब अंबेडकर की कंपनी बाग के सामने स्थित प्रतिमा पर एकत्र होकर जोनल काॅर्डिनेटर तिलकचंद्र अहिरवार व जिलाध्यक्ष मानसिंह पाल पर आरोप जड़ते हुए संघर्ष का बिगुल फंूक दिया। इन कार्यकर्ताओं ने पार्टी के सेक्टर प्रभारी के पदों से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि यह भी कहा है कि बहिन मायावती के प्रति उनकी आस्था बरकरार है।
सर्वाधिक असंतोष सहाव सीट से दमरास के प्रधान श्याम सुंदर शर्मा को प्रत्याशी बनाये जाने से भड़का है। गुस्से का इजहार करने आये पूर्व जिला कोषाध्यक्ष संतोष प्रजापति ने अंबेडकर प्रतिमा के सामने इस संवाददाता को बताया कि जिला पंचायत के लिए समर्थन की घोषणा के बदले तिलक चंद्र अहिरवार और मानसिंह पाल ने रिजर्व सीट से ढाई लाख रुपये और सामान्य व पिछड़ा वर्ग के प्रत्याशियों से पांच लाख रुपये सहयोग राशि की आड़ में मांगे। इस हरकत से कार्यकर्ताओं को मानसिक धक्का लगा फिर भी कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं ने रिश्तेदारों से मांगकर उक्त नेताओं को उनकी मुंह मांगी रकम दी। फिर भी ज्यादा रकम मिल जाने पर ऐसे लोगों को बरतरफ कर दिया गया और उनकी जगह श्याम सुंदर शर्मा से 11 लाख रुपये लेकर सहाव में पार्टी द्वारा उनका व सिकरी राजा सीट पर समाजवादी पार्टी के सदस्य दद्दू सोनकिया की पत्नी अंजूलता सोनकिया का 15 लाख रुपये लेकर समर्थन घोषित कर दिया। इसी तरह सिरसा कलार सीट पर भी पार्टी के तपे तपाये कार्यकर्ता राजेश सेंगर से पांच लाख रुपये लेकर भी उन्हें समर्थन न देने की चर्चा है। कहा जा रहा है कि भाजपा कार्यकर्ता रामकुमार गुप्ता से काॅर्डिनेटर को 15 लाख रुपये मिल गये है जिसके कारण वह उन्हें समर्थन घोषित करने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। धीरज पहारिया का टिकट कुठौंद से ढ़ाई लाख रुपये लेकर भी काटा जा रहा है जबकि वे सेक्टर अध्यक्ष हैं। पहाड़गांव सीट से समर्थन देने के बदले में भारी रकम वसूली गई। कार्यकर्ताओं ने कहा कि वे बहिन जी के सामने पार्टी को पलीता लगाने वाली इन कारगुजारियों का पर्दाफाश करेंगे और उन्हें उम्मीद है कि बहिन जी उन्हें संरक्षण प्रदान कर जोनल काॅर्डिनेटर व जिलाध्यक्ष के खिलाफ ऐक्शन लेंगी।
इस्तीफे की घोषण करने वाले सेक्टर अध्यक्षों में सहाव के संतोष प्रजापति, कुठौंद के धीरज पहारिया, सिरसा कलार के राजेश सेंगर, चुर्खी की भूरी पाल, जखा के गजराज भास्कर, नाहिली के रामदास दोहरे, मदारीपुर के अशोक भास्कर, न्यामतपुर के पंकज दोहरे, दमरास के शैलेंद्र गौतम आदि शामिल हैं। पूर्व जिला संयोजक राधेश्याम चैधरी व कई अन्य वरिष्ठ नेता भी इस असंतोष प्रदर्शन में शामिल हुए।

By - Paras Mani

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment