जालौन में युवक की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

पुरानी रंजिश को बताया जा रहा घटना की वजह, घटना के बाद छावनी बना जालौन

जालौन-उरई। कस्बे में आज सुबह पुरानी रंजिश के चलते अज्ञात हमलावरों ने एक युवक की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी। जिससे पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया। हमलावर गोली मारने के बाद मौके से फरार हो गये। घटना की सूचना जैसे ही मृतक के परिजनों को मिली तो वे उसे लेकर आनन-फानन में जिला अस्पताल आ गये। जहां बीती रात हुई इंमरजेंसी में हुई मारपीट की घटना के मामले में सारे चिकित्सक हड़ताल पर थे लिहाजा गोली लगने से गंभीर युवक को उपचार के अभाव में मेडीकल काॅलेज ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। चूंकि मामला पुरानी रंजिश से जोड़ा जा रहा है। इसी एतिहात के तौर पर कस्बें में कई थानों के फोर्स को तैनात कर दिया गया है। इधर पोस्टमार्टम हाउस में कोतवाली पुलिस के अलावा कई थानों का पुलिस बल लगाया गया है। समाचार लिखे जाने तक मृतक के परिजनों की ओर से किसी के विरुद्ध कोई तहरीर नहीं सौपी गई।



 विवरण के अनुसार जालौन कोतवाली क्षेत्र के ग्राम जगनेवा निवासी सुमरन सिंह के पुत्र सूर्यप्रताप सिंह पिछले पंचायती चुनाव के दौरान ग्राम बिरहरा में हुए हत्याकांड के मामले में नामजद था। जिसके बाद सूर्यप्रताप कस्बा जालौन के मोहल्ला चुर्खीवाल में रहने लगा था। बताया जाता है कि मंगलवार को उसका कस्बे के ही सभासद रामू गुर्जर से खासा विवाद हुआ था। जिसमें दोनों पक्षों के बीच मारपीट भी हुई थी। बाद में कुछ लोगों ने उनके बीच समझौता करा दिया था। आज सुबह सूर्यप्रताप घर के पास बनी महिन्द्रा ट्रैक्टर ऐजेंसी के पास बैठा हुआ था। तभी काली स्कार्पियों गाड़ी से अज्ञात लोग आये और उनमें से दो लोग गाड़ी से उतर गये।

जिसके बाद वह सूर्यप्रताप के बिल्कुल करीब जाकर तमंचा निकाल कर खड़े हो गये और उसकी गर्दन में सटाकर गोली मार दी। जिससे सूर्यप्रताप खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर पड़ा जब तक लोग कुछ समझ पाते हमलावर गाड़ी में बैठकर फरार हो गये। गोली की आवाज सुनते ही आसपास अफरा-तफरी मच गई। दिन दहाड़े गोली मारने की सूचना जंगल में आग की तरह फैल गई जिससे पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल कायम हो गया। घटना की जानकारी पर सूर्यप्रताप के परिजनों ने उसे आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराने की कोशिश की लेकिन इमरजेंसी में हड़ताल होने के कारण कोई चिकित्सक मौजूद नहीं था। लिहाजा उसे वहां इलाज के अभाव में मेडीकल काॅलेज का रास्ता दिखा दिया गया। जब तक सूर्य प्रताप के परिजन मेडीकल काॅलेज पहुंचे तब तक उसकी हालत और बिगड़ चुकी थी। लिहाजा मेडीकल काॅलेज में पहुंचते ही चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी पर भारी पुलिस बल की मौजूदगी में शव को कब्जे में ले लिया गया और पोस्टमार्टम कराया गया।

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment