तहसील दिवस में दिलचस्पी न लेना पड़ा मंहगा, चार का वेतन रुका

उरई। तहसील दिवस में आई शिकायतों का निस्तारण करने में दिलचस्पी न लेना कुछ अधिकारियों को महंगा पड़ गया है। जिसमें आज जिलाधिकारी ने पुलिस विभाग के दो स्टेशन इंचार्ज व दो विभागीय अधिकारियों के 1 दिन का वेतन काटने का निर्देश जारी कर दिया।

गौरतलब है कि शासन की मंशा के अनुसार तहसील दिवस का आयोजन किया जाता है। जिसमें फरियादी अपनी-अपनी शिकायतों को लेकर उक्त दिवस में इस आशा के साथ पहुंचतें है कि शायद उनकी पीड़ा को सुनकर वहां बैठे अधिकारी न्याय दिला दे। शासन जितनी गंभीरता से उक्त दिवसों का आयोजन करने में दिलचस्पी ले रहा है ठीक उसके विपरीत उन्हीं के अधिकारी सरकार के मंसूबों पर पानी फेरते हुए नजर आ रहे हैं। जिसका नतीजा आज जिले के कुछ अधिकारियों को भी भुगतना पड़ा तहसील दिवस में स्वयं उपस्थित न होकर अपने किसी अधीनस्थ को पहुंचा देना और उक्त दिवस की शिकायतों पर गंभीर न होना

आज अधिकारियों को भारी पड़ गया। तहसील दिवस में उपस्थित न होने और आई शिकायतों के निस्तारण में विलंब होने पर जिलाधिकारी रामगणेश ने आज कड़क रुख अख्तियार कर लिया जिसके चलते पुलिस विभाग के सदर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक दयाशंकर सिंह व आटा थाने के इंचार्ज मनोज यादव सहित खाद्य निरीक्षक ओमप्रकाश व मत्स्य निरीक्षक सुधीर अग्रवाल का एक दिन का वेतन रोकने का आदेश जारी कर दिया गया है साथ ही उक्त लोगों को कारण बताओं नोटिस भी थमा दिए गये।

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment