ठ्ग्स ऑफ़ हिन्दुस्तान हुई बेहाल ,कर पायी इतनी कमाई !

 महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और आमिर खान (Aamir Khan) स्टारर दीवाली पर रिलीज हुई फिल्म 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां (Thugs of Hindostan)' को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे बड़ी ओपनिंगमिली. 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां (Thugs of Hindostan)' ने ओपनिंग डे पर धमाकेदार कमाई करते हुए 52.25 करोड़ रु. बटोरे. हालांकि, नेगेटिव क्रिटिक और ऑडियंस रिव्यू के चलते फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर गहरा असर पड़ा है. पहले दिन बंपर 52 करोड़ कमाने के बाद दूसरे और तीसरे दिन के कलेक्शन में भारी गिरावट देखने को मिली है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां के कलेक्शन में दूसरे दिन 44.33% जबकि तीसरे दिन 19.47% की गिरावट देखने को मिली है.








दिवाली पर रिलीज हुई ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ने पहले दिन रिकॉर्ड कमाई की है। लेकिन, फिल्म को मिल रहे दर्शकों के निगेटिव रिव्यू का असर फिल्म की कमाई पर दिखना शुरू हो गया है। फिल्म ने पहले दिन जहां 52 करोड़ का कलेक्शन किया था। वहीं, दूसरे दिन के कलेक्शन में लगभग 50 फीसदी की गिरावट आई है। 




ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के सभी वर्जन ने दूसरे दिन लगभग 81 करोड़ की कमाई की है। फिल्म के हिंदी वर्जन ने शुक्रवार को लगभग 28 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। वहीं, फिल्म के तमिल और तेलुगु वर्जन ने शुक्रवार को लगभग 1 करोड़ का बिजनेस किया है।  
तरण आदर्श के मुताबिक ठग्स को शुक्रवार को अच्छा कलेक्शन करना होगा। यदि फिल्म के कलेक्शन में ऐसी ही गिरावट आई तो फिल्म के लिए सोमवार तक बॉक्स ऑफिस में टिकना मुश्किल हो जाएगा। हालांकि, ये फिल्म वीकेंड तक 100 करोड़ का कलेक्शन कर लेगी। ये फिल्म 5000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है।  ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ने पहले दिन कई रिकॉर्ड तोड़े थे। 52 करोड़ की कमाई के साथ फिल्म ने बॉलीवुड की ऑलटाइम फिल्मों में अब तक की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बन कर इतिहास रच दिया था। ठग्स से पहले 2014 में आई शाहरुख खान की फिल्म हैप्पी न्यू ईयर ने पहले दिन 44.97 करोड़ रुपए की कमाई की थी। 
2017 में आई फिल्म बाहुबली 2 ने पहले दिन 41 करोड़ की कमाई की थी। इसके अलावा संजू के कलेक्शन (34.75 करोड़) को पीछे छोड़कर साल 2018 में पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी।  

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment