अनुष्का के लिए किया कुछ ख़ास विराट ने

नई दिल्ली। 

टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में शानदार जीत दर्ज की। क्रिकेट प्रेमी इसका जश्न मना ही रहे हैं कि एक और बड़ी खुशखबरी आई है। तीसरे टेस्ट के हीरो कप्तान विराट कोहली रहे थे। उन्होंने दोनों पारियों में क्रमशः 97 और 103 रन बनाए थे। इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग में फिर से टॉप पर पहुंच गए हैं। इस बार विराट ने अपने टेस्ट करियर में सबसे ज्यादा 937 पॉइंट हासिल किए। इस लिस्ट में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ तो पीछे छोड़ा।
विराट पहले टेस्ट मैच के बाद भी इस रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज हुए थे लेकिन दूसरे टेस्ट में फ्लॉप शो के बाद वह दूसरे स्थान पर खिसक गए थे लेकिन अब तीसरे टेस्ट के बाद वह दोबारा नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं। विराट कोहली के 937 अंक हैं, सबसे ज्यादा अंक के मामले में वह 11वें स्थान पर हैं। भारत ने बुधवार को इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट मैच में 203 रनों से हराया। इस हार के बावजूद इंग्लैंड तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस जीत को केरल की बाढ़ पीडि़तों को समर्पित किया।
कोहली ने कहा, केरल के लोग इस समय बहुत कुछ सहन कर रहे हैं, यह हमारी तरफ से उनके लिए छोटा सा प्रयास है। हमारे लिए यह संपूर्ण टेस्ट मैच रहा और टीम ने तीनों विधाओं में शानदार प्रदर्शन किया। द. अफ्रीका और इस टेस्ट से पहले के 5 मैचों में हम सिर्फ एक मैच (लॉर्ड्स ) में बुरी तरह पराजित हुए थे। हमने बल्लेबाजों के ज्यादा जिम्मेदारीभरे प्रदर्शन पर चर्चा की थी और इस बार वैसा ही हुआ।
Image result for विराट कोहली लेटेस्ट न्यूज़
पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में पहले दो मैच हार चुकी टीम इंडिया नॉटिंघम टेस्ट में मजबूत दिखाई दे रही है। कोहली ने दोनों पारियों में कप्तानी पारी खेली। पहली पारी में तीन रन से टेस्ट शतक चूकने (97 रन) के बाद दूसरी पारी में अपना 23वां शतक जमाया। शतकीय पारी के दौरान एक शानदार वाकया देखने को मिला जब दर्शक दीर्घा में बैठी अनुष्का और मैदान पर विराट एक दूसरे को फ्लाइंग किस करते दिखे। अपनी जीत को विराट ने अनुष्का को समर्पित किया है 

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment