News

कार फ्री डे: CM ने चलाई साइकिल, कहा- सभी लोग बनाएं आदत
दिल्ली-
लोगों को सार्वजनिक वाहन के इस्तेमाल के लिए प्रोत्साहित करने के मकसद से दिल्ली में मनाए जा रहे पहले ‘कार फ्री डे’ पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लाल किले से भगवान दास मार्ग के बीच आयोजित एक साइकिल रैली में महिलाओं समेत सैकड़ों लोगों का नेतृत्व किया.
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया,  अन्य मंत्रियों, प्रधान सचिव और नौकरशाहों ने भी इस रैली में भाग लिया.
मुख्यमंत्री ने कहा दिल्ली में प्रदूषण बढ़ रहा है, ऐसे में साइकिल चलाने की आवश्यकता है जो स्वास्थ्य के लिए भी लाभकारी है.’'साइकिल चलाने से मेरे स्वास्थ्य को लाभ होता है'
मुख्यमंत्री ने कहा कि वह डायबिटीज से पीड़ित हैं और साइकिल चलाने से उनके स्वास्थ्य को लाभ होता है. उन्होंने लोगों से दिल्ली की सड़कों को सुरक्षित बनाने की अपील की और कहा कि उनकी सरकार इन्हें फिर से डिजाइन करने की परियोजना पर काम कर रही है।
परिवहन राज्य मंत्री गोपाल राय की सलाह पर मनाए जा रहे ‘कार फ्री डे’ का आयोजन लाल किले से भगवानदास मार्ग के बीच किया। और यह 12 बजे तक चला।
रिपोर्ट-ऋषि राज
गेस्ट हाउस में किया मर्डर, गिरफ्तार
दिल्ली-
पुरानी दिल्ली के एक गेस्ट हाउस में एक महिला की गला घोंटकर हत्या किए जाने का मामला सामना आया है. पुलिस ने हत्या के आरोपी को गिरफ्तार करने का दावा किया है.
मामला दो दिन पहले का है. पुरानी दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में अमरीना गेस्ट हाउस में स्थानीय निवासी 40 वर्षीय कौशल्या देवी कीदुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी गयी थी. महिला एक पुरुष के साथ यहां आई थी. पुलिस ने लाश बरामद करने के बाद उस व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया था.
गुरुबार को पुलिस ने इस मामले का खुलासा कर दिया. पुलिस ने दावा किया कि हत्या करने वाले व्यक्ति को उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी के महिला के साथ अवैध संबंध थे. वह उससे मिलने ही दिल्ली आया था।
रिपोर्ट- ऋषि राज

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment