बिहार चुनाव में बीजेपी के छूटे पसीने,पीएम मोदी संभालेंगे कमान


दिल्ली:बिहार चुनाव के लिए बीजेपी ने कारपेट बम्बिंग की तैयारी की है। पीएम समेत कई बड़े नेताओं की रैली के लिए मंच तैयार हैं। चुनाव प्रचार के पहले चरण के लिए पीएम मोदी 7 रैलियां करेंगे, जबकि अंतिम चरण तक 40 रैली करने का अनुमान है। उधर, महागठबंधन की रैलियों में सोनिया और लालू प्रसाद मंच साझा नहीं करेंगे।

हालांकि पीएम की सुरक्षा को लेकर बिहार पुलिस और एसपीजी के बीच ठन गई है। राज्य पुलिस का कहना है कि उन्हें पीएम की रैलियों की जानकारी हमेशा अंत में दी जाती है, जिसके कारण सुरक्षा तैयारियों में परेशानी होती है।

बताया जा रहा है कि 8 अक्टूबर को मुंगेर, बेगुसराय, समस्तीपुर और नवादा में प्रधानमंत्री की रैलियों की बात है, जबकि पीएम नौ अक्टूबर को सासाराम, मखदुमपुर और अरवल में रैली करना चाहते हैं।

माना जा रहा है कि पहले दौर की 49 सीटें काफी अहम हैं- जो यहां बढ़त हासिल करेगा, उसे आख़िर तक फ़ायदा होगा। जबकि खुद बीजेपी के अंदरुनी सर्वे बता रहे हैं कि पहले चरण में उसके लिए समीकरण सही नहीं  बैठ पा रहे हैं।

उल्‍लेखनीय है कि बिहार में पहले चरण का मतदान 12 अक्टूबर को होना है, जिसमें 49 सीटों पर वोट डाले जाएंगे, लिहाजा, प्रचार का पारा चढ़ा हुआ है।

रिपोर्ट- ऋषि राज

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment