मतगणना प्रशिक्षण से लौट रहे शिक्षक के साथ लूट कोंच-उरई।

बीती शाम उरई से मतगणना का प्रशिक्षण लेकर लौट रहे एक शिक्षक को बाईक सवार तीन बदमाशों ने कुसमी और विनौरा के बीच उसकी बाईक गिरा कर लूट लिया। बाईक की गति तेज होने के कारण गिरा शिक्षक बुरी तरह घायल हो गया। इसे उस शिक्षक का सौभाग्य ही कहेंगे कि जब वह घायल अवस्था में पड़ा कराह रहा था तो उरई से कोंच की ओर खाली आ रही ऐंबुलेंस बाले ने उसे देख लिया और कोंच सीएचसी में लाकर भर्ती करा दिया।
घटनाक्रम के मुताबिक कोंच के नया पटेलनगर इलाके में रहने बाले शिक्षक रामप्रकाश कुशवाहा की ड्यूटी मतगणना में लगी होने के कारण सोमवार को वह प्रशिक्षण में उरई गये थे। प्रशिक्षण निपट जाने के बाद तकरीबन साढे छह बजे शाम वह उरई से अपनी बाईक आरजे 14 डीएस 8870 से कोंच के लिये रवाना हुये। अभी उनकी बाईक विनौरा और कुसमी के बीच ही पहुंची थी कि पीछे से एक बाईक ओवरटेक करती हुई उनके बगल में आई। उक्त बाईक पर तीन लोग सवार थे, उन्होंने रामप्रकाश की बाईक में धक्का दिया जिससे वह सड़क पर गिर गये और बुरी तरह लहूलुहान हो गये। उक्त तीनों बदमाश उतरे और इनके शर्ट की जेब फाड़ते हुये मय जेब के हथिया लिये जिसमें साढे आठ हजार रूपये थे। इसके अलावा पेंट में हाथ डाल कर पर्स छीना जिसमें एटीएम कार्ड बगैरह पड़ा था, लूट कर ले गये। रामप्रकाश घायल अवस्था में रोड किनारे पड़ा था तभी उरई की ओर से आती खाली ऐंबुलेंस ने उसे देख लिया और उसमें लाद कर कोंच सीएचसी में भर्ती कराया। उक्त वारदात का क्षेत्र उरई कोतवाली बताया गया है।
सपने में बाबा के कहने पर नाबालिग ने 2 लोगों की हत्या की,10 लोगो की करने वाला था हत्या
दिल्ली-दौलत-शोहरत कमाने की चाहत में सपने में आए बाबा के कहने पर एक नाबालिग ने दो लोगों को मौत के घाट उतार दिया।
इतना ही नहीं, वह सपने के आधार पर 8 और लोगों की हत्या करने वाला था। इस बीच पुलिस की गिरफ्त में आ गया। नाबालिग के मुताबिक, सपने में आए बाबा ने कहा था कि की हत्या के बाद उसे दौलत व शौहरत नसीब होगी।

बाबा ने कहा था 'हत्या करो-शोहरत मिलेगी'
जिस बाबा के झांसे में आकर नाबालिग ने दो लोगों को निर्मम तरीके से मौत के घाट उतारा वह नाबालिग के सपने में आया था। उसने नींद में सपना आने के दौरान नाबालिग से कहा था, 'हत्या करो तो दौलत भी मिलेगी और शोहरत भी'।

सपने कहा था 8-10 लोगों की करो हत्या
पुलिस ने नाबालिग को पकड़कर पूछताछ की तो उसने दो लोगों की हत्या करने की बात स्वीकार कर ली। उसने बताया कि कुछ दिन पहले उसके सपने में एक बाबा आए थे। उन्होंने बताया था कि अगर वह आठ-दस लोगों की हत्या करेगा तो उसे पैसा और शोहरत दोनों नसीब होगा।

हरिद्वार से खरीदा था चाकू
नाबालिग के किसी दोस्त ने बताया था कि हरिद्वार में उम्दा चाकू मिलते हैं, इसलिए उसने हरिद्वार जाकर चाकू खरीदा।

दोस्त की ली मदद
नाबालिग ने हरिद्वार जाकर चाकू खरीदने के बाद निहाल विहार निवासी अपने दोस्त प्रदीप को इस काम में मदद करने के लिए कहा।
-दोस्त भी गिरफ्तार
यह था मामला
22 अक्टूबर को निहाल विहार के एक खाली प्लॉट पर एक युवक का शव मिला। उसकी चाकू से गोदकर हत्या की गई थी। युवक के पास से कोई सामान गायब नहीं था। उसकी पहचान निहाल विहार निवासी कन्हैया के रूप में हुई। पुलिस ने मामले की जांच के दौरान उसके परिवार वालों और अन्य लोगों से पूछताछ की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला।
दो दिन बाद ठीक इसी इलाके में कनरौलापुर, रायबरेली निवासी हरिराम का भी शव लहूलुहान अवस्था में मिला। उसकी भी चाकू मारकर हत्या की गई थी। दोनों मामलों की जांच में पता चला कि मरने वाले दोनों शराब पीने के आदी थे। पुलिस ने इलाके में बदमाशों व स्थानीय लोगों से पूछताछ की।

पूछताछ के दौरान पुलिस ने सभी से मरने वाले लोगों के साथ किसी को देखे जाने की बात पूछी। 1जांच के दौरान पुलिस को एक नाबालिग के बारे में पता चला। पुलिस ने उसे पकड़कर पूछताछ की। नाबालिग ने दोनों लोगों की हत्या करने की बात स्वीकार कर ली।
उसने बताया कि कुछ दिन पहले उसके सपने में एक बाबा आए थे। उन्होंने बताया था कि अगर वह आठ-दस लोगों की हत्या करेगा तो उसे पैसा और शोहरत दोनों नसीब होगा।
उसके बाद हरिद्वार जाकर उसने चाकू खरीदा और फिर अपने दोस्त निहाल विहार निवासी प्रदीप को इस काम में मदद करने के लिए कहा। शराब के नशे में कन्हैया को देखकर उसने उसकी हत्या कर दी।
रिपोर्ट-ऋषि राज

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment