जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने पंचायत सामान्य निर्वाचन के लिए स्थापित

बाराबंकी : जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने पंचायत सामान्य निर्वाचन के लिए स्थापित कंट्रोल रूम और सदस्य जिला पंचायत के नामांकन प्रक्रिया संपन्न कराने के लिए नियुक्त रिर्ट¨नग आफिसर के कक्ष का निरीक्षण किया। निर्देश दिया है कि रात में कोई भी प्रत्याशी चुनाव का प्रचार नहीं करेगा।

रिर्ट¨नग आफिसर का कक्ष एडीएम के कोर्ट रूम में स्थापित है। जिलाधिकारी ने आरओ कक्ष तक नामांकन दाखिल करने के लिए निर्धारित मार्ग का भी निरीक्षण किया। उन्होंने प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया कि आयोग द्वारा निर्धारित माप दण्डों का अनुपालन सुनिश्चित कराए। नामांकन प्रक्रिया के दौरान आचार संहिता का कड़ाई से अनुपालन किया जाए। जिलाधिकारी ने कंट्रोल रूम का निरीक्षण करते हुए निर्देश दिया कि निर्वाचन प्रक्रिया तक यह कंट्रोल रूम 24 घंटे खुला रहेगा। कंट्रोलरूम के प्रभारी अधिकारियों के सहयोग के लिए आपदा कंट्रोल रूम के कर्मचारियों नियुक्त किया गया। कंट्रोल रूम का नम्बर 05248-226165 है। जिलाधिकारी ने आचार संहिता का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए नियुक्त प्रभारी अधिकारी को निर्देश दिया कि सदस्य जिला पंचायत और सदस्य क्षेत्र पंचायत के पद के लिए चुनाव लड़न वाले उम्मीदवारों के प्रचार खर्चे पर नजर रखने के लिए प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

बिना अनुमति के दीवारों पर नहीं कर सकेंगे प्रचार

बाराबंकी : सभी उम्मीदवार व इलेक्शन एजेंट चुनाव प्रचार के दौरान चुनाव प्रचार के किसी व्यक्ति की भूमि, भवन, हाता, दीवार का उपयोग झण्डा लगाने आदि जैसे चुनाव प्रचार कार्य उस व्यक्ति की अनुमति के बिना न किया जाए। किसी भी सार्वजनिक स्थल, भवन, परिसर में विज्ञापन प्रचार, वाल राइ¨टग नहीं करेगें। कटआउट होर्डिंग एवं बैनर आदि भी नहीं लगाया जाएगा। चुनाव प्रचार के लिए वाहनों का प्रयोग जिला प्रशासन की अनुमति से ही किया जाएगा। चुनाव प्रचार के लिए लाउड स्पीकर एवं साउण्ड बाक्स का प्रयोग जिला प्रशासन की पूर्व अनुमति लेकर किया जाएगा और इनका प्रयोग रात 10 बजे से लेकर प्रात: 6 बजे तक प्रतिबन्धित रहेगा। स्थायी तौर पर लाउड स्पीकर और साउण्ड बाक्स नहीं स्थापित किए जाएगें।

By - Mukesh Yadav

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment