पत्रकार के खिलाफ मुंशी ने खुन्नस में लिख डाला मुकदमा

डीजी के आदेश बेअसर, कोतवाली इंचार्ज को बताये बगैर लिखी गई एफआईआर

कोंच/जालौन पुलिस द्वारा आये दिन पत्रकारों के होने बाले उत्पीडन को ध्यान में रखते हुये सरकार और पुलिस विभाग के मुखिया ने पत्रकारों के खिलाफ मुकदमा लिखने से पहले कई जिला स्तर पर बनाई गई समिति के संज्ञान में बात रखने के निर्देश जारी किये हैं, लेकिन कोंच कोतवाली में आला अधिकारियों के ये फरमान न सिर्फ बेअसर हैं बल्कि अब तो खुन्नस वश ही मुंशी बिना कोतवाली इंचार्ज को बताये पत्रकारों के खिलाफ मुकदमा ठोंक दे रहे हैं। कोंच कोतवाली में आज घर के आपसी विवाद में मुंशी ने आच देखा न ताव, पत्रकार को 151 में भेज दिया। जब पत्रकारों ने इस पर आपत्ति जताई तो उक्त मुंशी पत्रकारों के साथ अभद्रता पर उतारू हो गया।
यहां मोहल्ला सुभाषनगर के रहने बाले एक पत्रकार के घर में आपस में किसी बात को लेकर विवाद हो गया और मामला कोतवाली तक जा पहुंचा। इसी बीच कई पत्रकार भी कोतवाली पहुंच गये और कोतवाली के प्रभारी एसएसआई हरेन्द्रसिंह से कहा कि घर परिवार का मामला है आपस में सुलह कराने का प्रयास किया जा रहा है। एसएसआई इसके लिये राजी भी हो गये थे और पत्रकार के घर के लोगों को बुलाने कुछ पत्रकार गये हुये थे, इसी बीच कुछ पत्रकार उक्त कोतवाली की हिरासत में बैठे पत्रकार से मिलने मिलाने लगे तो वहां बैठे
नवागंतुक मुंशी हरिओम यादव को यह इतना नागवार गुजरा कि उन्होंने बिना इंचार्ज को बताये मुकदमा दर्ज कर उक्त पत्रकार की 151 में लिखापढी भी कर डाली। जब पत्रकारों ने इस पर आपत्ति जताई तो उक्त मुंशी ने ऐंठ में पत्रकारों के साथ अभद्रता भी कर डाली। मुंशी के इस रवैये से पत्रकारों में गुस्सा है और कल मंगलवार को होने बाले तहसील दिवस में इसकी शिकायत एसपी से करने की तैयारी है। यह तो वही स्थिति हो गई कि अब कोतवाली कोतवाल नहीं बल्कि मुंशी चलायेंगे।

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment