बड़ी पूजा

बड़ी पूजा

सड़को पर उमड़ा भक्तों का जनसूमह

कोंच- 3 साल में होने वाली बड़ी पूजा आज बड़े ही धूमधाम से सम्पन्न हुयी। हुल्का देवीजी की शोभायात्रा के दौरान समूचा कोंच नगर दर्शन हेतु सड़को पर उमड़ पड़ा पूरा वतावरण भक्तिमय रहा। लगभग आधा दर्जन डी0जे0 की भक्तिमय धुन पर युवा थिरक रहे थे तो वहीँ विभिन्न कीर्तन मण्डलियों द्वारा जगह जगह कीर्तन गाकर भक्तिमय माहौल को सञ्जीवनी प्रदान करने का काम करते रहे। यात्रा ने सागर चौकी के पास स्थापित लाला हरदौल मन्दिर पर कुछ देर विश्राम किया यहाँ दर्जनों महिलाओं द्वारा भजन कीर्तन का गायन सुबह से ही प्रारम्भ कर दिया गया था जो देर शाम तक चलता रहा।

जगह जगह भण्डारे का हुआ वितरण

कोंच- बड़ी पूजा को लोगों के हर्ष और उल्लास का अंदाजा इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि भक्तों द्वारा कदम कदम पर लंगर का वितरण किया गया जिसमें प्रसाद के रूप में भक्तों ने पूड़ी सब्जी सूजी का हलुआ बूंदी शीतल शर्बत केला आदि को ग्रहण किया। शोभायात्रा मार्ग में करीब दो सैकड़ा ढाई सैकड़ा जगह प्रसाद का वितरण देवी माँ के गगनभेदी जयकारों के साथ किया गया।

एन0सी0सी0 के छात्र भी रहे तैनात

कोंच-  जँहा एक ओर पुलिस प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ चप्पे चप्पे पर तैनात रहा वहीँ दूसरी ओर मथुरा प्रसाद महाविधालय के एन0सी0सी0 के छात्रों ने टोलियों में पुलिस प्रसासन के साथ यतायात व्यवस्था को पूरी ईमानदारी और लग्नशीलता के साथ सम्भाला। पाँच- पाँच छात्रों की टोली विभिन्न चौराहो पर अपनी जिम्मेदारी का निर्वाहन करती रही।
🏻

उम्मीदवारो ने भी लगाये अपने पंडाल

कोंच-  आगामी जिला पंचायत सदस्य पद के दावेदारों द्वारा भी विभिन्न जगहों पर अपने अपने पंडाल लगाये गए दावेदारों द्वारा लगाये गए इन पंडालो में कंही प्रसाद का वितरण किया गया तो कही भक्तों को शीतल जल वितरित किया गया।

पारसमणि अग्रवाल
7524820277
Email-
paras@newsene.com

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment