दलित युवक नीरज की चाकू से गोदकर मंगलवार की रात हुई हत्या

बलिया :- बेल्थरा रोड नगर स्थित रेलवे स्टेशन के पीछे दलित युवक नीरज की चाकू से गोदकर मंगलवार की रात हुई हत्या के बाद दूसरे दिन आज सुबह उग्र जनता ने जमकर बवाल काटा। पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपियों को जनता के हाथों सौंपने की जिद पर अड़े लोग नगर की सड़कों पर उतर जमकर प्रदर्शन किए। मस्जिद में पथराव के बाद कई दुकानों में तोड़फोड़ भी की गई। साथ ही तीन बाइकों को आग के हवाले कर दिया गया। उपद्रवियों ने रोडवेज बस को भी जलाने का प्रयास किया लेकिन पुलिस की तत्परता से वे कामयाब नहीं हो सके।देखते ही देखते नगर में चारों तरफ अराजकता का माहौल कायम हो गया।

इस दौरान रुक-रुक पुलिस व पब्लिक के बीच गुरिल्ला युद्ध होता रहा। स्थिति उस समय बिगड़ी जब प्रदर्शन के दौरान ही एक वर्ग विशेष के लोग बिचला पोखरे पर पहुंच गए। इस दौरान दोनों तरफ से जमकर पत्थरबाजी हुई। इस बीच भारी संख्या में पुलिस व पीएसी के जवान पहुंच गए। यहां पुलिस ने लाठी चार्ज कर दोनों पक्षों को खदेड़ दिया। बिचला पोखरा व रोडवेज के पास उपद्रवियों को रोकने में पुलिस-पब्लिक भिड़ंत हो गई। इन दोनों स्थानों पर हुए पथराव में सीओ बांसडीह लच्छी राम यादव और साथ में तीन सिपाही गंभीर रुप से घायल हो गए। उग्र जनता को देख पुलिस ने भी मोर्चा संभाल लिया। रोडवेज के समीप तीन-चार राउंड रबर की गोली संग आंसू गैस छोड़े गए। इससे भीड़ तितर-बितर हो गई। रोडवेज के पास कई बार पुलिस पर पथराव हुआ।

डीएम मुरली मनोहर लाल, एसपी राजूबाबू सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक केसी गोस्वामी, अपर जिलाधिकारी केपी सिंह भी सूचना पाकर मौके पर पहुंच गए। इसके बाद स्थिति नियंत्रण में आई। डीआइजी आजमगढ़ परिक्षेत्र प्रशांत कुमार ने भी नगर का भ्रमण कर निरीक्षण किया। अधिकारियों ने नगर में घूम कर लोगों से शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील की। इस घटना के बाद नगर में तनाव के साथ शांति व्यवस्था कायम हुई।
 E@E News
 UP Head

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment