बहला फुसला कर भगा ले गया किशोरी को, बंधक बना किया दुराचार

पुलिस ने अपहरण का मामला किया दर्ज

 रेप की धारायें डॉक्टरी परीक्षण के बाद बढाने की बात कही

कोंच-उरई। कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में स्कूल गई एक छात्रा को सीमावर्ती जिला झांसी के गांव भरोसा का एक युवक बहला फुसला कर भगा ले गया और घर में ही बंधक बना कर उसके साथ दुराचार किया। मौका लगते ही वहां से भागी किशोरी उसकी तलाश में भटक रहे मामा के हाथ लग गई और आरोपी के खिलाफ कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई है। हालांकि तहरीर में किशोरी के साथ दुराचार की बात उसके पिता द्वारा लिखी गई है लेकिन फिलहाल पुलिस ने बहला फुसला कर अपहरण कर लिये जाने का ही मामला दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि किशोरी का चिकित्सीय परीक्षण कराया जा रहा है और रेप की पुष्टि होने पर संबंधित धारायें बढा दी जायेंगी।

मिली जानकारी के मुताबिक बीती 29 जुलाई को कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की सत्रह बर्षीय किशोरी समीप के गांव चांदनी स्थित सद्गुरू इंटर कॉलेज में पढने गई थी। उक्त किशोरी वहां दसवीं क्लास में पढती है। चूंकि उस दिन पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम का निधन हो गया था सो विद्यालय ने शोकसभा करके छुट्टी कर दी। वह किशोरी भी स्कूल से निकल कर अपने गांव की ओर चली तो इसी बीच सीमावर्ती जिला झांसी के ग्राम भरोसा थाना मोंठ का रहने बाला रविकांत पुत्र सूरज राजपूत उसे रास्ते में मिल गया। चूंकि किशोरी उसे पहले से जानती थी क्योंकि उसकी ननिहाल जिस गांव में है उस गांव में रविकांत की भी रिश्तेदारी है और पहले भी उनके बीच बातों का आदान प्रदान होता रहा है इसलिये उस वक्त भी उसे किशोरी से बात करने में दिक्कत नहीं पेश आई, लिहाजा उसने किशोरी को सपनों के आसमान में सैर कराते हुये उसे वहां से अगवा कर लिया और अपने घर ग्राम भरोसा ले गया जहां रात में उसके साथ दुराचार भी किया गया।

 किशोरी इस स्थिति के लिये तैयार नहीं थी सो उसने इस बात की जानकारी रविकांत के माता-पिता को भी दी लेकिन उन्होंने यह कह कर उसे शांत करा दिया कि जल्दी ही दोनों की शादी करा देंगे। लेकिन किशोरी वहां से निकलने की फिराक में हो गई और जैसे ही मौका हाथ आया वहां से भाग ली। बदहवास सी किशोरी उसे ढूंढने में लगे मामा को मिल गई और जब उसने सारा बाकिया सुनाया तो किशोरी के पिता ने कोंच कोतवाली में अपहरण तथा बलात्कार की तहरीर दी है जिस पर पुलिस ने फिलहाल बहला फुसला कर भगा ले जाने की धाराओं 363 व 366 में प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि चिकित्सीय परीक्षण में रेप की पुष्टि होने के बाद बलात्कार की धाराओं के साथ पॉक्सो एक्ट भी आयद किया जायेगा क्योंकि किशोरी नाबालिग है।

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment