इंटर काॅलेज के मैदान में लग रहे पैने तारों मे उलझे गौ-वंश

 कई गाय, बछड़े घायल होने से आस्थावान लोग भड़के

उरई। डीएवी इंटर काॅलेज के मैदान की सीमेंट के खंभे लगाकर ब्लेड तारों से की जा रही मेड़बंदी के कारण आज उक्त क्षेत्र में विचरण करने वाली कई गाय और उनके बछड़े उसमें उलझकर घायल हो गये। भगवती मानव कल्याण संस्थान और भारतीय शक्ति चेतना पार्टी से जुड़े कार्यकर्ता इसके चलते धार्मिक भावना के आहत होने का आरोप लगाते हुए इंटर काॅलेज के प्रधानाचार्य से भिड़ पड़े। बाद में उन्होंने कोतवाली में प्रभारी निरीक्षक को इस बावत कार्रवाई के लिये ज्ञापन सौंपा।
 जुझार सिंह राजपूत फौजी, मंगल सिंह, राहुल तिवारी, सौरभ कुमार, समित प्रताप आदि ने कहा कि अगर डीएवी इंटर काॅलेज के प्रधानाचार्य को अपनी जमीन की सुरक्षा करने की चिंता है तो वे टट्र लगायें या दीवार बना ले उन लोगों को कोई एतराज नहीं है। लेकिन लगाये जा रहे तार पैने हैं जिसमें उलझ जाने से आधा दर्जन गायें व उनके तीन बछड़े लहूलुहान हो गये। गौ-वंश से हमारी आस्था जुड़ी हुई है नतीजतन यह हमें सहन नहीं है। हम लोगों ने डीएवी के प्रधानाचार्य को शांति पूर्वक समझाने की कोशिश की लेकिन वे हठधर्मिता पर उतारू हैं।
 कोतवाली में शिकायत करने वालों ने इस ओर भी ध्यानाकर्षित कराया कि एल्ड्रिच स्कूल भी डीएवी के सामन है। जिसके बच्चें डीएवी के मैदान में आते रहते हैं। जाहिर है कि पैने तारों की बाड़बंदी से उनका भी अनिष्ट हो सकता है। प्रभारी निरीक्षक गेंडा जी ने सहानुभूति पूर्वक उनकी शिकायत पर विचार कर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment