पाकिस्तानी समेत 6 संदिग्ध गिरफ्तार

हैदराबाद में पुलिस ने छह संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें दो बांग्लादेशी, एक पाकिस्तानी और एक म्यांमार का नागरिक शामिल है. हैदराबाद पुलिस ने यह जानकरी दी.

शहर में स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. वाहनों आदि की जांच की जा रही है. इसी दौरान शहर के पुराने इलाके के एक मकान से इन छह लोगों को गिरफ्तार किया गया.गिरफ्तार लोगों में इस घर का मालिक और एक अन्य स्थानीय व्यक्ति भी शामिल हैं.

गिरफ्तार लोगों के नाम मोहम्मद नजीर (52), फैसल मोहम्मद उर्फ फैसल (24), जैनुल आब्दीन उर्फ मोहम्मद उस्मान (30), जिया-उर7-रहमान (18), मसूद अली खान (55) और सुहैल परवेज खान (31) हैं. हैदराबाद पुलिस ने कहा कि अभी यह साबित नहीं हुआ है कि इनका संबंध किसीआतंकवादी संगठन से है या नहीं.पुलिस ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह पर हमले की इनकी कोई योजना नहीं थी.

पुलिस के सह आयुक्त प्रभाकर राव ने कहा 'कि यह लोग नौकरी की तलाश करने वाले लोगों को जाली दस्तावेजों के बल पर विदेश7 भेजते थे. राव ने कहा, 'हमें इन लोगों पर शक है. खासकर मोहम्मद नजीर की गतिविधियों से ऐसा लग रहा है कि बात कुछ और भी हो सकती है.'

नजीर का जन्म बांग्लादेश में हुआ था लेकिन 30 साल7 पहले वहपाकिस्तान चला गया था. 2010 में वह भारत में घुस आया. उस पर हरकत उल जेहाद ए इस्लामी के नेता जब्बार के संपर्क में रहने का आरोप था. जांच से पता चला कि फरवरी 2013 में शहर के दिलसुख नगर इलाके में बम विस्फोट करने वाले वकास की मदद जब्बार के कहने पर नजीर ने की थी. इस विस्फोट में 16 लोग मारे गए थे.

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment