सुबह 10 बजे तक की बड़ी ख़बरें

फैज़ाबाद।वर्षो से अधूरा पड़ा झन्ना नाले पर पुल निर्माण पूर्ण किये जाने की मांग को लेकर सैकड़ो ग्रामीणों ने मवई ब्लाक मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन कर एस डी एम् अशोक कुमार को सौपा ज्ञापन।

फैज़ाबाद ।जनपद के रुदौली तहसील क्षेत्र में दुबई सऊदी में नौकरी दिलाने के नाम लाखो रुपये की ठगी करने वाला गिरोह सक्रिय।कई ग्रामीण हो चुके शिकार।मवई पतरंगा व रुदौली थानाक्षेत्रो में ठगी का शिकार हुए कई फरियादियो ने पुलिस से लगाई न्याय की गोहार।

फैज़ाबाद।राष्ट्रीय राजमार्ग एन एच् 28 पर बने अबैध कट बने हुए है दुर्घटना का सबब।जगह जगह टूट गयी डिवाइडर सड़क भी गयी धंश।जिम्मेदारों ने भी कर ली अपनी आँखे बंद।

फैज़ाबाद ।रुदौली सोहावल, अमानीगंज, मिल्कीपुर, सहित जनपद के कई विकास खंड की सहकारी समितियों पर यूरिया खाद का अकाल किसान बेहाल।समितियों पर खाद ना होने से किसानो को लूट रहे निजी दुकानदार।

लखनऊ ।सीएम से इण्डियन ऑयल कॉरपोरेशन अध्यक्ष की भेंट,सीएम अखिलेश यादव से मिले अध्यक्ष बी अशोक, कच्चा तेल खरीद पर प्रवेश कर हटाने का अनुरोध,पेट्रोलियम पदार्थों पर वैट को युक्त संगत का अनुरोध,कॉरपोरेशन के कामों से सीएम को कराया अवगत।

लखनऊ।उत्तर प्रदेश पीड़ित क्षतिपूर्ति योजना’’ का दायरा बढ़ा, पाक्सो एक्ट के योजना का दायरा बढ़ाया गया,6 लैंगिक अपराधों से पीड़ित व्यक्ति को भी सहायता ।

कानपुर देहात ।दबंगों ने रेप पीड़िता को तीसरी बार घर से गायब किया,समझौता न करने पर विधायक के गुर्गों ने किया गायब,पीड़ित परिवार का पुलिस पर समझौते के दवाब का आरोप
सपा विधायक रामस्वरूप सिंह गौड़ के दवाब का आरोप।

इलाहाबाद।निरंजनी अखाड़े ने सच्चिदानंद को किया निष्काषित, निष्काषन की अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद को दी जानकारी।

लखनऊ ।पेरिस के उद्यमी मैक्सीमिलियानो मोदेस्ती ने सीएम से की भेंट, मोदेस्ती ज़री-ज़रदोज़ी कारीगरों के साथ काम करना चाहते हैं,उत्पादों का निर्यात करना चाहते हैं मैक्सीमिलियानो मोदेस्ती,मोदेस्ती ने कौशल विकास कार्यक्रम की सराहना की, 50 लोगों के साथ पॉयलट प्रोजेक्ट पर काम कर रहे मोदेस्ती,यूपी में मानव, प्राकृतिक संसाधन प्रचुरता में उपलब्ध हैं-सीएम ।

अम्बेडकरनगर ।ठेकेदार ने पीडब्ल्यूडी के अधिषाशी अभियंता को पीटा, आक्रोशित कर्मचारियों का कार्यालय के सामने जाम,अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र की घटना।

आजमगढ़ ।सपा विधायक के जमीन कब्जाने का विरोध,सैकड़ों लोगों ने विरोध में रोड पर लगाया जाम, मेहनगर के विधायक बृजलाल सोनकर पर आरोप, सिधारी थाना क्षेत्र के नरौली इलाके का मामला।

लखनऊ ।एनआरएचएम में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों को ठगने वाले 4 जालसाजों को पुलिस ने पकड़ा, नीलीबत्ती लगी बोलेरो,फर्जी नियुक्ति पत्र,मुहरें बरामद, क्राइम ब्रांच ने वजीरगंज इलाके से 4 जालसाजों को पकड़ा।

लखनऊ। मुख्यमंत्री ने माध्यमिक शिक्षा विभाग की समीक्षा की,'मॉडल स्कूलों को नवोदय स्कूलों की तर्ज पर विकसित करें', 'स्कूलों को सीबीएसई बोर्ड से सम्बद्ध की कार्यवाही करें','राज्य सरकार छात्रों को अच्छी शिक्षा उपलब्ध करा रही', 'प्राथमिक,माध्यमिक,उच्च,तकनीकी शिक्षा पर पूरा ध्यान', शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए कई कदम उठाए हैं-सीएम,नये विश्वविद्यालय भी विकसित किए जा रहे हैं-सीएम।

संतकबीरनगर । खलीलाबाद नगर पालिका अध्यक्ष,ईओ पर आरोप,स्ट्रीट लाइट लगाने के धन का बंदरबांट का आरोप,सभासद ने पालिका अध्यक्ष, ईओ पर लगाया आरोप, 30 लाख की लागत से लगी स्ट्रीट लाइटें बंद पड़ी,एक माह पूर्व शहर के 5 स्थानों पर लगी थी लाइटें ।

बाराबंकी ।अवध विवि के कुलपति का छात्र विरोधी आदेश,सरकारी डिग्री कॉलजों की सीटे आधी से ज्यादा घटाई,एडमीशन के लिए परेशान हो रहे छात्र-छात्राएं,निजी कॉलजों के फायदे के लिए सरकारी सीटें घटाई।

लखनऊ । विस्फोटकों के साथ पकड़े गए तीनों आरोपी बरी, विशेष कोर्ट ने बरी किया, याकूब, जलालुद्दीन और नौशाद बरी,2007 में लखनऊ में एसटीएफ ने तीनों को पकड़ा था,पुलिस एक भी साक्ष्य कोर्ट में नहीं कर पाई पेश,आरडीएक्स, डेटोनेटर,टाइमर की बरामदगी दिखाई थी।

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment