ये कैसी बेहयाई है. ...?

जनता के हिस्से की बिजली भी लील रहा है बिजली विभाग.......?
°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°
कोंच।यह तो कोंच के बाशिंदों के साथ सरासर नाइंसाफी हो रही है, एक तो बाहियात किस्म का नया रोस्टर लागू करके विभाग के आला अधिकारियों ने लोगों की मुश्किलें बढाने की रूपरेखा तैयार कर दी है, ऊपर से जिन घंटों में सप्लाई देने की बात कही गई है उन घंटों में भी यहां का बिजली विभाग गांठें लगाने पर आमादा है।
बिजली सप्लाई के नये रोस्टर के मुताबिक सप्लाई चालू रखने के जो घंटे निर्धारित किये गये हैं उनके अनुसार रात में 10 से भोर के 3 बजे तक अनवरत आपूर्ति होनी है, लेकिन आज पहले ही दिन रोस्टर धड़ाम हो गया है। अपने निर्धारित समय पर 10 बजे बत्ती आई जरूर लेकिन आधा घंटा भी नहीं थमी और गुल हो गई। हालात यह हैं कि तब की गई बत्ती अभी रात पौन बजे तक भी नहीं लौटी है।यानी, बिजली विभाग जनता के हिस्से की बिजली भी बड़े आराम से गटक रहा है।
सुबह 3 से 5 बजे तक रोस्टिंग टाइम और 5 से 7 सप्लाई चालू, 7 से 10 रोस्टिंग और 10 से शाम 5 बजे तक बिजली की अनवरत सप्लाई का रोस्टर बताया गया है जो शनिवार को देखने को मिलेगा।
बहरहाल, इस स्थिति में लोगों के आम दैनंदिन काम तो बुरी तरह से प्रभावित होंगे ही, बच्चों की पढाई का बड़ा डिस्टर्बेंस होगा सो अलग।

◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆
लोगों का बड़ा सवाल, क्या कर रहे हैं विरोधी दलों के नेता.....?
°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°
बिजली की इस भीषण और भयावह स्थिति को लेकर जब विरोधी दलों के नेताओं को सड़कें रौंदनी चाहिए तब वे मुंह छिपाये अपनी ख्वाबगाहों में पड़े हैं। जब बारी वोट मांगने की आयेगी तब जरूर वे बेहयाई से जनता के सामने खीसें निपोरते पहुंच जायेंगे। इस मामले में कोंच बाकई बड़ी अभागी सी है जहां जनता की तकलीफों को समझने और उनके निदान के लिए जुझारू पन दिखाने की कुव्वत किसी भी दल के नेता में नहीं दिखाई दे रही है।
ऐसा भी नहीं है कि अकेले नेता ही नपुंसक हैं, बल्कि यहां की जनता भी समस्याओं की ओर से आंखें मूंद कर सब कुछ चुपचाप देखते रहने की आदी हो गई है।उसकी सोच बन चुकी है कि और भी तो लोग हैं यह सब करने के लिए मैं क्यों अपना समय बर्बाद करूं। इसी सोच का यह नतीजा है कि बिजली विभाग जैसे और भी मूलभूत सुविधाओं से जुड़े विभागों के अधिकारियों की पौ बारह बनी रहती है और समस्यायें सुरसा मुख की तरह बड़ी... और बड़ी होती चली जाती हैं।
◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆
भाईयो,
सो जाओ पंखा बंद करके, अब रात भर नहीं आनी है बत्ती
°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°
अभी अभी रात 1 बजे जब फोन पर स्थित जानने की कोशिश की गई तो 33 केवी बिजली घर का नंबर स्विच ऑफ बता रहा है, जेई के मोबाइल पर रिंग जाने के बावजूद फोन उठाने की जेहमत नहीं उठाई गई, ले देकर एसडीओ ने जरूर फोन रिसीव कर बताया कि 33 केवी बिजली घर ब्रेक डाउन में चला गया है, सप्लाई सुबह तक ही मिल पाने की उम्मीद है।

◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆
भगवान ही अब तो भली करेंगे

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment