एयर स्ट्राइक का बड़ा एलान!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को देश को संबोधित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज कुछ ही समय पहले बड़ी उपलब्धि हासिल की है. भारत ने अंतरिक्ष में ये उपलब्धि हासिल की है, अमेरिका, चीन और रूस के बाद ऐसा करने वाला भारत चौथा बड़ा देश बना है.
प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत ने अंतरिक्ष में एक सैटेलाइट को मार गिराया है. पीएम बोले कि भारत ने इस मिशन को 'मिशन शक्ति' का नाम दिया है. आज भारत अंतरिक्ष में महाशक्ति बन गया है. पीएम ने बताया कि LEO सैटेलाइट को मार गिराना एक पूर्व निर्धारित लक्ष्य था, इस मिशन को सिर्फ 3 मिनट में पूरा किया गया है.
प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि भारत के वैज्ञानिकों ने इस मिशन के सभी लक्ष्यों को हासिल किया है, इसके लिए भारत में निर्मित सैटेलाइट का इस्तेमाल किया गया था. आज हमारे पास पर्याप्त संख्या में सैटेलाइट हैं जो कृषि, रक्षा, सुरक्षा, संचार समेत कई क्षेत्रों में सहायता मिल रही है. इसके तहत रेलवे को  भी फायदा मिलेगा.
उन्होंने कहा कि भारत की कोशिश किसी देश को नुकसान पहुंचाने के लिए नहीं है, बल्कि रक्षात्मक रवैया अपनाने के लिए है. पीएम बोले कि हमारा ये ऑपरेशन किसी भी तरह की संधि का उपयोग भी नहीं करता है, जिससे देश में सुरक्षा और शांति का माहौल बना रहा. प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी कोशिश शांति बनाए रखना है ना कि युद्ध का माहौल बनाना. 
बता दें कि प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर अपने संबोधन के बारे में जानकारी दी थी. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि उनका संबोधन 11.45 से 12.00 बजे के बीच होगा, हालांकि उनका संबोधन 12.20 के आसपास शुरू हुआ.
यहां देखें प्रधानमंत्री का भाषण...
Loading video
 
 

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर 2016 को भी इसी तरह देश को संबोधित किया था. तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी का ऐलान किया था और देश में हलचल मच गई थी. उस घोषणा में प्रधानमंत्री ने 500 और 1000 रुपये के नोटों पर पाबंदी का ऐलान किया था.

27 March, 2019

CONVERSATION

1 comments: