वाराणसी के चेतमणी के सोने की उन्नाव में हुई लूट

वाराणसी के प्रमुख ज्वैलर्स चेतमणी आर्नामेंट प्रा.लि. के 2 कीलो सोने की लूट के साथ ही लुटेरों ने रिलांयस 2 कीलो व एमरार्ल इंडस्ट्री का 3 कीलो सोना लुटेरों ने उन्नाव में लूट लिया।

चेतमणी आर्नामेन्ट के निदेशक मोतीचंद अग्रवाल ने क्लाउन टाइम्स को बताया कि देश की प्रमुख सिक्वेल लाजिस्टिक कोरियर वैन कानपुर की आरएमपीडी कंपनी से 11 कीलो सोना लेकर लखनऊ के लिए रवाना हुई कि बोलेरो सवार 5 नकाव पोस बदमाशों ने वैन चालक व सुरक्षा गार्ड को गोली मार कर 7 कीलो सोना लूट लिया। श्री अग्रवाल ने बताया कि पूरा सोना लखनऊ से फ्लाइट के माध्य म से मुम्बई मैनुफैक्चरींग यूनिट के लिए भेजा गया था।
घटना के बारे में प्राप्त जानकारी के अनुसार बोलैरो सवार लुटेरों ने कोरीयर वैन को उन्नाव के सोहरामऊ थानाछेत्र में रात्रि लगभग 11: 40 बजे ओवरटेक कर वैन चालक हरिशचंद्र यादव व गार्ड राम बचन को गोली मारकर वैन में सोने से भरे तीन बैगो में से 2 उनके हाथ लगा। लुटेरों के हाथ तीन पार्टियों 7 कीलो ही लगा। एक बैग लुटेरों के हाथ नहीं लगा। सोने की अनुमानित कीमत लगभग 3 करोड़ रही।
श्री अग्रवाल ने बताया कि पूरा मास इंश्योर्ड है। यदि लुटेरों को पुलिस माल सहित पकड़ने कामयाब रही सोना वापस हो जायेगा अन्यथा इनस्योरेन्श कंपनी पूरा माल देगी। लुटेरों की धरपकड़ के लिए उन्नाव के कप्तान पवन कुमार के निर्देश पर पुलिस की टीमें लगातार हाईअलर्ट पर हैं। फिलहाल लुटेरों का कोई सुराग नहीं मिला।

कृष्णा पंडित वाराणसी

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment