नवाब सिंह के सम्मान से झूमें जिले के सपाई

उरई। लखनऊ में वरिष्ठ समाजवादी कार्यकर्ताओं के सम्मान समारोह में प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बेनीमाधव तिवारी इंटर काॅलेज आटा के प्रधानाचार्य नवाब सिंह यादव का जोरदार अभिनन्दन किया। यह आयोजन समाजवादी प्रबुद्ध सभा के तत्वाधान में केबिनेट मंत्री मनोज पांडेय के संयोजकत्व लखनऊ के इंदिरा गांधी शांति प्रतिष्ठान के सभागार में किया गया।

 जनपद के वरिष्ठ समाजवादियों में बजुर्ग नेता इंद्रजीत सिंह यादव और नवाब सिंह यादव को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शाल उड़ाकर एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। गौरतलब है कि नवाब सिंह यादव लंबे अर्से से पार्टी से जुड़े हुए है। उन्होंने जनपद स्तर पर विभिन्न पदों पर रहकर पार्टी को मजबूत करने और निष्ठावान कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने का कार्य किया है। पार्टी के संकट काल में भी वे सदैव अग्रिम पंक्ति पर रहे।
 विद्यार्थी जीवन में कद्दावर नेता चैधरी शंकर सिंह की कार्यशैली से प्रभावित होकर वे उनसे जुड़े और उनकी अगुवाई में पार्टी की जबरदस्त सेवा की। कालपी विधानसभा से लड़े गये 8 चुनावों में 6 में उन्होंने सहभागिता की। तीन बार में चुनाव संयोजक या सह संयोजक के पद पर रहे। पूर्व मंत्री श्रीराम पाल, सोहराब खान व पूर्व सांसद घनश्याम अनुरागी के चुनाव में भी उनकी क्षमताओं की वजह से उनको चुनाव संयोजक बनाया। जुझारू छवि के नवाब सिंह यादव के पार्टी के हर आंदोलन में बढ़चढ कर हिस्सा लिया। उनको मिले सम्मान से जनपद के सभी वरिष्ठ सपा कार्यकर्ता निहाल हैं। उधर श्री यादव ने सम्मान के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कैबिनेट मंत्री मनोज पांडेय का आभार प्रदर्शित किया।

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment