विराट कोहली सब पर भारी,रोहित शर्मा दूसरे पे!

नई दिल्ली, ई एन ई।
हाल ही में खत्म हुए एशिया कप में शानदार बल्लेबाजी करने वाले रोहित शर्मा को इसका इनाम आइसीसी ने भी दिया है। ताजा वनडे रैंकिंग में रोहित अब नंबर 2 पर पहुंच गए हैं। पहले स्थान पर भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले से ही काबिज है।

इन दोनों के अलावा टीम इंडिया गब्बर भी टॉप 5 में जगह बनाने में सफल रहे हैं। शिखर धवन अब इस लिस्ट में 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं।वहीं गेंदबाजों की बात करें तो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नंबर वन पर बने हुए हैं। वहीं चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने 3 स्थान की छलांग लगाते हुए तीसरा स्थान हासिल किया। अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान दूसरे स्थान पर काबिज है।इसके अलावा राशिद को ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में फायदा हुआ है। अब वह बांग्लादेशी स्टार शाकिब अल हसन को पछाड़ के दुनिया के नंबर वन वनडे ऑलराउंडर बन गए हैं। ऑलराउंडर की रैंकिंग में टॉप 10 में एक भी भारतीय अपनी जगह नहीं बना पाया। हार्दिक पांड्या इस लिस्ट में 15वें स्थान पर है।

आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है पहले ही तरह इंग्लैंड टॉप पर बना हुआ है। उसके बाद भारत, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, श्रीलंका और वेस्टइंडीज का नंबर है। भारत को एशिया कप जीतने से एक अंक का फायदा हुआ।

CONVERSATION

0 comments:

Post a comment