बाराबंकी: बंकी ब्लॉक की मतगणना राजकीय इंटर कॉलेज में हुई।

यहां पर क्षेत्र पंचायत सदस्य के परिणाम पूर्वान्ह साढ़े 11 बजे आने शुरू हो गए।
सबसे पहले जाटा 51 से शशिकला पत्नी रामकुमार का परिणाम आया। शशिकला ने 300 मत पाकर प्रतिद्वंदी शांति को हराया। शांति को 172 मत मिले। गदिया 21 से सुनीता पत्नी विजय ने 221 मत पाकर 35 मतों केक अंतर से जेबा को हराया। दाउदपुर 61 से जनक दुलारी ने 321, अटवा एक से रेखा 370, हासेमऊ से रामसरन 405 वोट पाकर विजई घोषित किए गए। धीरे-धीरे बीडीसी के परिणाम आते गए और सहायक निर्वाचन अधिकारी एसएम उस्मानी प्रमाणपत्र देते गए।
प्रमाणपत्र में नहीं आरक्षण और जाति: क्षेत्र पंचायत सदस्यों को जीत का जो प्रमाणपत्र दिया गया उसमें उनके आरक्षण की स्थिति व जाति नहीं लिखी गई है। कई प्रत्याशियों ने इस बारे में पूछा तो उन्हें बताया गया कि आयोग द्वारा निर्धारित प्रमाणपत्र में जाति व आरक्षण का कालम नहीं है।
सभी चिन्हों पर लगाई मुहर: मतगणना के दौरान ऐसे तमाम मतपत्र मिले जिसके सभी चुनाव चिन्हों पर मुहर लगी थी। सुरसंडा वार्ड की गणना में छह ऐसे मतपत्र मिले जिन्हें अवैध घोषित किया गया।
मुहर की जगह अंगूठा: मतगणना के दौरान ऐसे भी मतपत्र सामने आए जिनके चिन्हों पर चुनाव आयोग की मुहर के बजाए मतदाताओं ने अपने अंगूठे का निशान लगाया था। ऐसे मतपत्रों को भी अवैध घोषित कर दिया गया।
सुरक्षा के रहे इंतजाम: जीजीआइसी में सुरक्षा के इंतजाम कड़े रहे। अभिकर्ताओं को सिर्फ अभिकर्ता पहचान पत्र देखने के बाद अंदर नहीं जाने दिया गया। उनके पूरी तरह तलाशी लेने के बाद ही अंदर जाने दिया गया। इसको लेकर नोकझोंक भी हुई। कॉलेज के मुख्य गेट से मतगणना कर्मियों व मीडिया कर्मियों का आवागमन देखकर डीएम ने नाराजगी जताई। इस पर नगर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक अनिरुद्ध कुमार ने काफी देर गेट पर बैठकर आवागमन रोका।
बेनी भी लेते रहे टोह
पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा भी अपने कंपनीबाग स्थित आवास पर रविवार को शाम तक मौजूद रहे। वह खासकर जिला पंचायत सदस्यों की मतगणना स्थिति के बारे में टोह लेते रहे। समर्थक उन्हें फोन करके अवगत करा रहे थे। मो. सबाह सहित कई लोग उनके साथ मौजूद रहे।

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment