हुंकार भरी बजरंगियों ने,

गिरफ्तारी करा कर रहेंगे
0 कोंच में बजरंग दल हुआ सक्रिय, बैठक कर बनाई रणनीति
0 पाकिस्तान जिंदाबाद के लगाये गये नारे, फिर भी पुलिस को प्रमाण चाहिये
कोंच-उरई। पिछले दिनों व्हाट्सअप पर हुये एक पोस्ट के बाद भड़के बबाल और दुकानों में की गई लूटपाट के आरोपियों की गिरफ्तारी में पुलिस की ढील पोल से भड़के बजरंग दल के दर्जनों कार्यकर्ता आज सड़कों पर जय जय श्रीराम के नारों के साथ निकले और गुदरिया हनुमान मंदिर में बैठक कर आगे की रणनीति पर चर्चा की। बजरंग दल के जिला संयोजक अखिलेश दुबे डीहा ने हुंकार भरते हुये कहा कि उक्त लूटपाट की घटना में डकैती की धाराओं में आरोपी बनाये गये लोगों की गिरफ्तारी में टालमटोल कर रही पुलिस को गिरफ्तारियां हर हाल में करनी ही होंगी, इस मामले को ठंडे बस्ते में नहीं डाला जा सकता।
बजरंग दल संयोजक ने कहा कि जन्माष्टमी के दिन 5 सितंबर को कोंच में घटी उक्त घटना से पूरा जिला शर्मसार है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि उस दिन यहां बबाली खुलेआम पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते रहे, चुन चुन कर समुदाय बिशेष की दुकानों में तोडफोड़ और लूटपाट होती रही और पुलिस व प्रशासन में बैठे अधिकारी डकैती के आरोपियों गिरफ्तार करने के लिये प्रमाण मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन के पास घटना से संबंधित वीडियोग्राफी और पर्याप्त फुटेज हैं लेकिन सत्ता के दबाव में वह कार्यवाही करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। उन्होंने राजनीतिज्ञों पर भी करारे कटाक्ष किये, कहा कि उक्त घटना की किसी भी राजनैतिक दल ने निंदा नहीं की जो शर्मनाक हैं और क्षोभनीय भी। उन्होंने कहा कि हम शांत हैं इसलिये पुलिस गिरफ्तारी नहीं कर रही है लेकिन अब हम शांत नहीं रहेंगे और गिरफ्तारियां करवा कर ही दम लेंगे।
बैठक में इस बात के भी साफ संकेत मिले कि अभी तक कोंच में निष्क्रिय से पड़े बजरंग दल को अब सक्रिय किया जायेगा और किसी तेज तर्रार युवा के हाथों में बजरंग दल की कमान सौंपे जाने की योजना है। बहुत संभव है कि आज की बैठक में निकल कर आये निचोड़ में से उन्हें अपने मनमाफिक चेहरा मिल जाये और एकाध दिन में इसकी घोषणा भी कर दी जाये। इस दौरान जिले से आये उरई संयोजक आशु यादव, सुधीर शर्मा, अरूण चैहान, रत्नेश त्रिपाठी के अलावा स्थानीय ऋषि अग्रवाल, सौरभ यादव, सत्यम शुक्ला, पवन यादव, अंकित चंदेरिया, आशीष विश्वकर्मा, गौरव वर्मा, राहुल दुवे, शिवा यादव, सागर अग्निहोत्री, मिलन ठाकुर, प्रशांत बबेले, राजा नगाइच, पुनीत तिवारी, अंकित झा, केपी कुशवाहा, भूपेन्द्र गुर्जर, रूद्र ठाकुर, वास्तु तिवारी, सुमित मिश्रा, सविनय झा, दीपक, राहुल जाटव, हिमांशु अवस्थी आदि मौजूद रहे।

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment