पृथ्वी शॉ ने तोड़े रिकॉर्ड !

18 साल की उम्र में भारत के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत करने वाले पृथ्वी शॉ की हर जगह तारीफ हो रही है. पृथ्वी शॉ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करते ही शतक जड़ दिया. पृथ्वी शॉ की इस उपलब्ध‍ि पर फैंस ने जश्न मनाया. 















IND v WI में कुछ ऐसा हुआ, जिसका यकीन करना मुश्किल होगा. इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कर रहे पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने शानदार शतक जड़ा और इसी के साथ डेब्यू मैच में शतक जड़ने वाले पहले सबसे युवा भारतीय क्रिकेटर बन चुके हैं और टेस्ट में मेडन सेन्चुरी जड़ने वाले दूसरे सबसे युवा भारतीय क्रिकेटर बन चुके हैं. पहले स्थान पर सचिन तेंदुलकर हैं. जिन्होंने 1990 में इंग्लैंड के खिलाफ मेंचेस्टर में मेडन सेन्चुरी जड़ी थी. पृथ्वी वेस्टइंडीज के खिलाफ अटैकिंग मोड में नजर आए. शुरुआत से ही उन्होंने चौके मारना शुरू कर दिया. प्रेशर को दूर रखकर उन्होंने शानदार पारी खेली. शतक जड़ने के बाद कप्तान विराट कोहली ने भी खड़े होकर तालियां बजाकर शाबाशी दी. ट्विटर पर भी पृथ्वा शॉ ट्रेंड कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- नए स्टार का जन्म हुआ है. आइए देखते हैं पहले ही मैच में शतक जड़कर पृथ्वी ने कौन से रिकॉर्ड बना डाले...






पृथ्वी शॉ (PRITHVI SHAW) ने वेस्टइंडीज (IND v WI) के खिलाफ पहले टेस्ट में ऐसा कारनामा कर दिखाया. जिसको देखकर हर भारतीय क्रिकेट फेन के चेहरे पर मुस्कान है. 18 साल की उम्र में पृथ्वी शॉ टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर रहे हैं. ये उनके लिए सबसे बड़ी उपलब्धी है. घरेलू क्रिकेट में शानदार परफॉर्मेंस को देखते हुए उनको टीम इंडिया में खलेने का मौका मिला. उसको उन्होंने खूब भुनाया. पृथ्वी ने बचपन से देश के लिए क्रिकेट खेलने का सपना देखा था. जो आज पूरा हुआ. लेकिन सचिन तेंदुलकर पृथ्वी शॉ के लिए पहले ही भविष्यवाणी कर चुके थे. सचिन जब पृथ्वी से पहली बार मिले तब ही समझ गए थे कि वो एक दिन जरूर टीम इंडिया के लिए खेलेंगे. 10 साल पहले एक दोस्त ने सचिन को पृथ्वी से मिलवाया था. उनके दोस्त ने कहा कि इस बच्चे का खेल देखो और बताओ क्या हो सकता है. जिसके बाद सचिन ने उसका खेल देखा और कुछ टिप्स दिए. बाद में सचिन ने उनके दोस्त से कहा कि एक दिन ये खिलाड़ी जरूर टीम इंडिया के लिए खेलेगा. जैसे ही पृथ्वी शॉ मैदान में उतरे तो रिकॉर्डों की झड़ी लगा दी. उन्होंने एक नहीं बल्कि लंच से पहले 3 रिकॉर्ड बना डाले.

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment