Breaking News

अब तक क्या हुआ


मंगलवार को भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में चरमपंथी संगठनों के ठिकानों को हवाई हमले से ध्वस्त करने का दावा किया था. पाकिस्तान ने भारत के दावों को ख़ारिज करते हुए कहा था कि भारत के विमानों ने पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया है. इसके बाद दोनों देशों में तनाव भरे बयान आते रहे और पाकिस्तान ने कहा कि वो जवाब देगा.

बुधवार को दिन में 10 बजे के आसपास जम्मू-कश्मीर के बडगाम में इंडियन एयर फ़ोर्स के एक चॉपर के क्रैश होने की ख़बर आई. इस क्रैश में दो लोगों के मारे जाने की बात सामने आई.

12 बजे पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ़ गफ़ूर ने ट्वीट कर कहा, ''बुधवार सुबह इंडियन एयरफ़ोर्स के दो विमान नियंत्रण रेखा पार कर गए थे और पाकिस्तान ने जवाबी कार्रवाई में दोनों को मार गिराया. एक विमान पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर में गिरा और एक भारत प्रशासित कश्मीर में. दो भारतीय पायलटों को गिरफ़्तार कर लिया गया है.''

मेजर जनरल गफ़ूर ने इसके बाद प्रेस कॉन्फ़्रेंस की और अपने दावों को विस्तार से रखा. गफ़ूर ने कहा, ''भारत ने मंगलवार को जो दावा किया था उस पर पाकिस्तानी सेना के पास जवाब देने के अलावा कोई चारा नहीं था. लेकिन हमें वो तरीक़ा नहीं अपनाना था जिसे भारत ने अपनाया था. हमने आत्मसुरक्षा में आज भारतीय विमानों को मार गिराया.''

पाकिस्तान की सरकार ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो जारी किया. इस वीडियो में दावा किया गया है कि ये गिरफ़्तार भारतीय पायलट हैं.

पाकिस्तान के इन दावों पर भारत सरकार की तरफ़ से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई. भारतीय मीडिया ने सूत्रों के आधार पर ये कहना शुरू कर दिया कि भारत ने पाकिस्तान के दावों को नकार दिया है.

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि अगर अमरीका ओसामा को पाकिस्तान में मार सकता है तो आज की तारीख़ में कुछ भी संभव है.

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment