शादियों में क्या पहनें?टिप्स






बेस्ट फ्रेंड की शादी का क्रेज भी लगभग खुद की शादी जितना ही होता है। लेकिन समस्या तब हो जाती है जब आप अपने फ्रेंड की शादी के लिए शॉपिंग करते है। क्या पहनूं? सबसे बड़ा सवाल, कभी लगा शेरवानी तो कभी कोट पेंट या कभी कोई फैशन में चल रही ड्रेस। पहले ऎसा लगता था कि यह सवाल और परेशानी केवल लड़कियों को ही होती है पर अब लड़के भी इस बात पर ज्यादा ध्यान देते हैं कि क्या पहना जाए। जब बात हो अपने बेस्ट फ्रेंड की शादी की तो फ्रेंड के रिश्तेदारों की खासकर सुंदर लड़कियों और लड़कों की नजर होती है आप पर। सर्दियों की शादी में स्टाइलिश लुक लेना थोड़ा सा ट्रिकी है लेकिन इन टिप्स अपना कर आप बन सकते है अपने दोस्त के सबसे स्टाइलिश फ्रेंड।
आपके दोस्त ने आपको पूरी शादी में साथ रहने के लिए कहा है और आपकी टेंशन है कि स्मार्ट कैसे लगें और सर्दी से भी कैसे बचें। सर्दी के सिजन की शादी में लड़के बन्द गला जेकेट पहन सकते हैं। यह आपको सर्दी से बचाने के साथ साथ स्मार्ट लुक भी देता है। वहीं लड़कियों को हैवी साड़ी के साथ बंद गले का हाई नेक्ड फुल स्लिव्स ब्लाउज स्टाइलिश लुक देगा। लंबे कुरते के साथ ढीली पतलून भी आपको ट्रेंडी लुक देगा।
फेब्रिक ऎसा हो जो आपको सर्दी से भी बचाए और स्टाइलिश भी दिखाए। वेल्वेट या सिल्क का ब्लू रंग का जैकेट और लाइट शेड़ की हैवी कॉटन पेंट बेहतर आइडिया है। सिल्क और चन्देरी की लाइट ऑरेंज या हरी साड़ी लड़कियों को रिच लुक देगी। जॉर्जेट और नेट के कपड़ों से बचें। इनमें ठंड नहीं रूकेगी।
वैसे तो शादी की ड्रेस का मतलब होता है कुछ कोट-पेंट और लहंगा लेकिन अब वह समय नहीं। बदलते ट्रेंड में क्लासी ब्लैक शेरवानी विद ट्रेंडी धोती आपको अलग लुक देगी। लड़कियां अपनी ड्रेसिंग को लेकर काफी समझदार होती हैं ऎसे में शादी में पुराने स्टाइल का लहंगा उन्हें जरूर ही पसंद नहीं होगा। स्टाइलिश सिल्क लहंगा और हैवी वर्क का दुपट्टा आपको डिफरेंट और अट्रेक्टीव लुक देगा।
ड्रेस तो आपने पहन ली लेकिन आपका काम यहीं पूरा नहीं होता। बेस्ट फ्रेंड की शादी है तो आपकी हर चीज बाकी सब लोगों से अलग होनी चाहिए। लड़के अगर अपने कोट में वर्ग यानी एक क्रॉस स्टाइलिश प्रिंट का रूमाल रखते है तो वह अच्छा लुक देगा। यदि शेरवानी पहन रहें हैं तो डायमंड या मोतियों की दो-तीन लड़ी वाली माला भी अच्छी लगेगी। लड़कियों और एसेसरिज का तो गहरा रिश्ता है पर ट्रेंड को बदलकर स्टाइलिश दिखना है तो कम से कम ज्वैलरी का इस्तेमाल करें। साड़ी अथवा लहंगे से मैच करते लंबे हैवी इयरिंग और एक हाथ में चुडियां काफी होंगी। छोटा सा क्लच यानी एथेनिक पर्स अच्छा लगेगा। सीधे हाथ में बीच की उंगली में एक गोल बड़ी रिंग पहनना नहीं भूलें।
एक पुरानी फिल्म में कहा गया है कि एंसान की पहचान उसके जूतों से होती है और शादी का मतलब है हर चीज अप टु डेट। लड़के यदि कोट जैसा फॉर्मल ड्रेस पहन रहे हैं तो जूते भी फॉर्मल ही पहनें। काले रंग के नोंक वाले जूते अच्छे लगेंगे वहीं स्टाइलिश जूती शेरवानी को कॉम्प्लीमेंट करेगी। लड़कियां अपनी ड्रेस से मैच करता हुआ हाई हील का सेंडिल पहनें तो साड़ी अथवा लहंगा उभर कर आएगा। यदि आप कम्फर्टेबल नहीं हैं तो हाई हील नहीं पहन कर कोई चमकदार जूती भी पहन सकती हैं।

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment