मुझे आप न बुलायें ! बोले ममता बनर्जी से अमिताभ बच्चन जाने क्यों?

अमिताभ बच्चन ने हाल ही में 24वें कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (KIFF) में श‍िरकत करने पहुंचे थे. इस 8 दिवसीय फेस्ट‍िवल का उद्धाटन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया. इस समारोह में कई बड़े स‍ितारे पहुंचे. लेकिन जब अमिताभ बच्चन स्टेज पर पहुंचे तो उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कहा, "मैंने कितनी बार मना किया है, दीदी मुझे अब यहां नहीं बुलाया करें."


दरअसल अमिताभ मंच पर पहुंचते ही माहौल में जोश भर गया. फिर अमिताभ ने हंसते हुए कहा, "मैं जो यहां आकर हर बार ह‍िंदी में बोलता रहा हूं वो अब बंगाली में कह रहा हूं. उम्मीद है ममता दीदी मेरी बात को समझ जाएंगीं. मेरा पास यहां आकर बोलने को कुछ भी नहीं है." अमिताभ के इस अंदाज को सुनकर वहां मौजूद दर्शक और स‍ितारे सभी हंस पड़े. अमिताभ बच्चन की बातें सुनकर ममता बनर्जी ने भी इशारा करते हुए कह द‍िया, "ये बात समझ नहीं आई." 


बता दें इस फिल्म फेस्टिवल में बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, शाहरुख खान, विश्वजीत चटर्जी, वहीदा रहमान के अलावा बंगाल की एक्ट्रेस माधवी मुखर्जी, फिल्म डायरेक्टर माजिद मजीदी, सावित्री चटर्जी, एक्ट्रेस और डायरेक्टर नंदिता दास, रंजीत मल्लिक के साथ सिमोन बेकर, फिलीप नोयेस, जिल बिलकोक जैसे कई कलाकार भी शामिल हुए.


इस फिल्म महोत्सव के लिए इस साल आस्ट्रेलिया को थीम कंट्री के रूप में चुना गया है. अगले सप्ताह हावड़ा और पूरे शहर के 16 सिनेमा घरों में लघु और वृत्त चित्र सहित 300 से अधिक फिल्में दिखाई जाएंगी. केआईएफएफ 2018 में इस साल विशेष आकर्षण बंगाली सिनेमा का 100 साल पूरा होना है. थीम देश आस्ट्रेलिया है. इस साल 170 फिल्में दिखाई जाएंगी.


CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment