विराट कोहली बने शुद्ध शाकाहारी!




टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली जब युवा थे तब बिरयानी और छोले-भटूरे से उनका बेहद लगाव था। मगर अब वह दिन लद चुके हैं और विराट कोहली की शानदार फिटनेस जारी है। अपनी फिटनेस स्तर में बदलाव करने के लिए विराट कोहली ने कुछ समय पहले शुद्ध शाकाहारी बनने का फैसला किया।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया के कप्तान ने चार महीने पहले पशु प्रोटीन से दूर रहने का फैसला किया और उनका मानना है कि इससे उनके खेल में मदद मिली है। कोहली की मौजूदा डाइट में प्रोटीन शेक, सब्जियां और सोया शामिल है। उन्होंने अंडे और डेयरी प्रोडक्ट्स (दुग्ध उत्पाद) से दूरी बना ली है।
सूत्रों के मुताबिक कोहली ने चार महीने पहले से इस डाइट को अपनाया और उन्हें महसूस होता है कि इससे उनकी पाचन शक्ति मजबूत हुई है। कोहली को मटन, अंडे और दुग्ध उत्पादों की कमी नहीं खलती। कोहली के आहार के अपने स्वभाव पर एक शांत प्रभाव पड़ा है। कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा भी इसी समय शाकाहारी बन चुकी हैं, लेकिन कोहली ने इससे पहले ही बदलाव की योजना बना ली थी। सूत्र ने कहा, 'दो साल पहले जब कोहली आम डाइट पर थे, तब ही उन्होंने कह दिया था कि अगर विकल्प मिले तो वह शुद्ध शाकाहारी बनना पसंद करेंगे। वह अब अपने आप को पहले से अधिक मजबूत महसूस करते हैं।'


CONVERSATION

0 comments:

Post a comment