भारत बना एशिया कप का चैंपियन!




भारत ने शुक्रवार को सातवीं बार एशिया कप जीता। उसने लगातार दूसरी बार यह खिताब जीता है। टीम इंडिया ने फाइनल में बांग्लादेश को तीन विकेट से हराया। भारत की ओर से रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 48 रन बनाए। रविंद्र जडेजा ने 23 और भुवनेश्वर कुमार 21 रन की भी अहम पारी खेली। केदार जाधव हैमस्ट्रिंग की परेशानी के बावजूद दोबारा क्रीज पर लौटे। वे 23 रन और कुलदीप यादव पांच रन बनाकर नाबाद लौटे। मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड बांग्लादेश के लिटन दास और मैन ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड भारत के शिखर धवन को मिला।



इससे पहले भारत ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी रही। टीम का पहला विकेट 120 रन पर गिरा, लेकिन बांग्लादेश बड़ा स्कोर खड़ा करने में असफल रहा। टीम 48.3 ओवर में 222 रन पर ऑलआउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 50 ओवर में 223 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।




लिटन के करियर का पहला शतक:  लिटन दास और मेहदी हसन ने पहले विकेट के लिए 120 रन जोड़कर टीम को मजबूत शुरुआत दी। इससे पहले टूर्नामेंट में बांग्लादेश की ओपनिंग जोड़ी 16 रन से ज्यादा की साझेदारी नहीं कर पाई थी। मेहदी को 32 के निजी स्कोर पर केदार जाधव ने आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। लिटन ने करियर का पहला शतक लगाया। उन्हें कुलदीप यादव ने 121 के निजी स्कोर पर आउट किया।

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment